Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यरचना सागर की पुस्तकें बच्चों के लिए बहुत उपयोगी हैं- रजत अरोड़ा

रचना सागर की पुस्तकें बच्चों के लिए बहुत उपयोगी हैं- रजत अरोड़ा

प्रसिद्ध कॉमर्स एजुकेटर और य-ूटयूबर रजत अरोड़ा ने कहा है कि हमारे पैरेंटस हमारे जीवन में बहुत बड़ा सेक्रिफाइस कर रहे हैं। हमारा उददेश्य पैसा कमाना होना चाहिए लेकिन पैसा कमाने का तरीका नैतिक हो। छात्रों को एक्जाम के वक्त हमेशा पॉजिटिव रहना चाहिए।

रजत अरोड़ा ने दिल्ली में रचना सागर पब्लिकेशन द्वारा आयोजित एक इवेंट में ये बातें कही। इस अवसर पर रचना सागर पब्लिकेशन के निदेशकों, लेखकों के साथ विद्यार्थी और उनके अभिभावक भी मौजूद थे।

अपने यू टयूब के माध्यम से लाखों फॉलोअर्स से जुड़े रजत अरोड़ा ने कहा कि एक टीचर को बनाने वाले स्टूडेंटस ही होते हैं। हम जो कम्युनिकेशन बना रहे हैं, वह सिर्फ एक अच्छे कम्युनिकेशन की वजह से ही संभव है। आप कितना अच्छे से कम्युनिकेट कर पा रहे हैं, यह उस पर निर्भर करता है।

रजत अरोड़ा ने पुस्तकों के महत्व पर कहा कि बुक्स का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहता है। ऑनलाइन हम कितना भी आगे बढते रहें, लेकिन फिजिकल तौर पर पुस्तकों का रोल बहुत महत्व रखता है। रचना सागर की पुस्तकें बड़ी पोपुलर और इनकी फेस वैल्यू है। रचना सागर दिल्ली में ही नहीं, पूरे देश भर में फैला हुआ है, एक ब्रांड है। रचना सागर की पुस्तकें बच्चों के लिए बहुत उपयोगी हैं।

रचना सागर के प्रतिष्ठित लेखक डॉ विकास ने कहा कि हमारी सफलता और उपलब्धियों के पीछे हमारे डाइरेक्टर्स का विजन अत्यंत महत्वपूर्ण है। हमारी टीम में अच्छे लेखक हैं और कामयाबी की प्रमुख वजह सबकी मेहनत का नतीजा है।

रचना सागर के निदेशकों का कहना है कि अच्छे लेखकों की टीम मिलना हमारे लिए बहुत बड़ी बात है। अच्छे लेखकों की वजह से हम आगे बढ पा रहे हैं। एक-एक प्रश्न हम बड़ी रिसर्च के साथ तैयार करते हैं। ये सब बेहतरीन लेखकों की वजह से ही संभव है। इसी से छात्रों और उनके अभिभावकों का विश्वास हमारे साथ गहरे तौर पर जुड़ रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments