Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeराजनीतिसिविक सेंटर में बाबा साहेब की प्रतिमा पर छतरी तुरंत लगे ,अपमान...

सिविक सेंटर में बाबा साहेब की प्रतिमा पर छतरी तुरंत लगे ,अपमान बर्दाश्त नहीं : प्रेरणा सिंह

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

दिल्ली। उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल की नेता एवं वरिष्ठ पार्षद सुश्री प्रेरणा सिंह ने निगम मुख्यालय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेंटर में स्थापित बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर छतरी लगाये जाने की मांग की है ताकि बरसात में और पक्षियों के बैठने से प्रतिमा गंदी न हो सके। 

सुश्री प्रेरणा सिंह ने कहा की इतने समय से बाबा साहेब की प्रतिमा खुले आसमान में है। धूल मिट्टी के अलावा इस पर पक्षी बीट करते है। यहाँ बाबा साहेब का अपमान है जिसे हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। 

सुश्री प्रेरणा सिंह ने सोमवार को नगर निगम आयुक्त श्री संजय गोयल को लिखे पत्र में कहा कि सिविक सेंटर में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा खुले आसमान में स्थापित है. प्रतिमा छतरी आदि से न ढके होने के कारण पक्षी इस पर बैठते है और बीट आदि कर उसे गंदी कर देते है।  इसके अलावा आंधी-बरसात के दौरान मिट्टी और पानी से प्रतिमा मैली हो जाती है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब की प्रतिमा गंदी होना उनका अपमान है यह एक तरह से दलित समाज का भी अपमान है जिसे कांग्रेस हरगिज सहन नहीं करेगी।सुश्री प्रेरणा सिंह ने प्रतिमा को पक्षियों एवं बरसात आंधी से मैली और गंदी होने बचाने के लिए निगम मुख्यालय में लगी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा की तर्ज पर डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर भी शीघ्र- अतिशीघ्र छतरी लगाये जाने की मांग की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments