Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यआप के भ्रष्टाचार के आरोपों से तिलमिलाई एमसीडी जवाब देने के नाम...

आप के भ्रष्टाचार के आरोपों से तिलमिलाई एमसीडी जवाब देने के नाम पर बचाव की मुद्रा में एमसीडी

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी


नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा एमसीडी पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद आज नार्थ एमसीडी ने आप के आरोपों को झूठ का पुलिंदा बताया है।
हालांकि भाजपा सैलरी संकट पर साफ़ जवाब देने से बचती नजर आयी। बीजेपी के आरोपों पर नार्थ एमसीडी में नेता विपक्ष ने बीजेपी को आईना दिखाया और सवाल किया कि अगर आरोप झूठे हैं तो भाजपा इन आरोपों की जांच क्यों नहीं करवाती।


 मनीष सिसोदिया के आरोपों से तिलमिलाई नार्थ एमसीडी के तीनों मुख्य नेता मेयर, नेता सदन और स्थाई समिति अध्यक्ष एक साथ जवाब देने आये। तीनों ने पत्रकारों के आगे एक के बाद एक बाद आगे आकर जबाब दिए।

ये भी पढेंश्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ में पहुंचे मंदिर प्रकोष्ठ के अध्यक्ष करनैल सिंह ब्राहमणों को वेतन और सम्मान मिले


स्थायी समिति के अध्यक्ष छैलबिहारी गोस्वामी ने कहा कि आम आदमी पार्टी मनगढंत आरोप लगाकर दिल्ली सरकार की नाकामियों को छिपाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि आप नेता झूठे आरोप लगते हैं और फिर माफ़ी मंगाते है। पैर पकड़ते हैं। उन्होंने कहा कि आवारा कुत्तों के बंध्याकरण पर जब कोई पेमेंट हुयी ही नहीं तो फिर 15 करोड़ का घोटाला कैसे हो गया। इस बार भी यही कोर्ट में माफ़ी मंगाते नजर आएंगे।
बीजेपी नेता मनीष सिसोदिया के आरोपों पर तो आप को खरी-खोटी सुनाते नजर आये, लेकिन नार्थ एमसीडी में सैलरी संकट पर जवाब देने से बचते नजर आये।


भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब देने आए स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन जोगीराम जैन ने कहा  कि मनीष सिसोदिया ने जो भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं, वे झूठे हैं। गबन के आरोप वही पुराने हैं और आप के नेता उन्हीं झूठे आरोपों को बार-बार ले आते हैं। भलस्वा लैंड के आरोप उन्होंने फिर दोहराए हैं। यह झूठे आरोप हैं। पार्किंग को लेकर भी बार-बार झूठ बोला जा रहा है। नॉवल्टी सिनेमा को बेचने का आरोप भी फरेब है। यह एमसीडी को बदनाम करना चाहते हैं। उल्टे दिल्ली सरकार से हमने पैसे लेने हैं। हमने एलजी साहब को लिखा है। हम इसे लेकर कोर्ट भी जाएंगे।
महापौर इकबाल सिंह ने कहा कि मनीष सिसोदिया को अधिकारियों ने गुमराह किया है और वे जनता को गुमराह कर रहे हैं। सिसोदिया दिल्ली सरकार की नाकामियों को छुपा कर झूठ बोल रहे हैं।


इधर नेता सदन छैलबिहारी गोस्वामी ने कहा कि आप नेता अनर्गल बातें कर रहे हैं। ढाई सौ करोड़ रूपए हमें दिल्ली सरकार से लेने हैं। इस पैसे के लिए उन्हें नोटिस दिया हुआ है। इनका एक सूत्री कार्यक्रम एमसीडी को बदनाम करना है और एमसीडी चुनाव जीतना है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।
उधर नार्थ एमसीडी में नेता विपक्ष विकास गोयल ने भी बीजेपी शासित एमसीडी को भ्रष्टाचार का अड्डा बताते हुए कहा कि अगर एमसीडी पाक साफ़ है तो वह आरोपों की जांच करने से क्यों भाग रही है। 15 साल एमसीडी में राज करने के बाद एमसीडी अगर अपने कर्मचारियों को वेतन तक नहीं दे सकती तो इसके वजह केवल भ्रष्टाचार ही है।


गौरतलब है कि एक तरफ दिल्ली नगर निगम भारी आर्थिक संकट को झेल रहा है तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी दिल्ली नगर निगम पर ताबड़तोड़ भ्रष्टाचार के आरोप लगा कर उसे नाकाम साबित करने में लगी है। आप के आरोप बीजेपी को बचाव की मुद्रा में ला रहे हैं। ऐसे में अपने कर्मचारियों के वेतन का इंतजाम करना और आप द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर जवाब देना उसके लिए चुनौती बना हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments