Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यरोहिणी कोर्ट में विस्फोट से फिर दहशत, सुरक्षा पर सवालिया निशान

रोहिणी कोर्ट में विस्फोट से फिर दहशत, सुरक्षा पर सवालिया निशान

दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली। अदालतों की सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल उठ खड़ा हुआ है। राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में विस्फोट की खबर से उन सुरक्षा इंतजामों की पोल खुल गई जो इसी कोर्ट में गैंगवार की घटना के बाद पुख्ता करने के दावे किए गए थे। आज रोहिणी कोर्ट में उस वक्त अफरातफरी का माहौल बन गया जब कोर्ट नंबर 102 में गोली चलने की खबर आग की तरह फैल गई, जब तक लोग कुछ समझ पाते रोहिणी कोर्ट में भी अचानक से भगदड़ सी हो गई।


प्राप्त जानकारी के अनुसार गोली चलने की खबर महज अफवाह निकली लेकिन रोहिणी कोर्ट नंबर 102 में बैग में रखे लैपटॉप में अचानक विस्फोट हो गया, जिससे आसपास सनसनी फैल गई।
शुरूआती जानकारी के अनुसार दमकल विभाग के 6 फायर टेंडर घटना स्थल पर पहुंचे। दो से तीन लोगों के मामूली रूप से घायल होने की खबर है। कैट्स एंबुलेंस की मदद से घायलों को नजदीक के हॉस्पिटल भिजवाया गया जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें कुन्नुर में सेना का हेलिकोप्टर क्रैश, सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी भी थीं हेलिकोप्टर में


पुलिस ने हालत को संभालने के लिए रोहिणी जिले के डीसीपी और एसीपी आरती शर्मा दल बल के साथ रोहिणी कोर्ट पहुंच गईं। सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की जांच टीम ने पाया कि कोर्ट नंबर 102 में कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ब्लास्ट था जिसके बाद लोगों ने गोली चलने की अफवाह फैला दी जिसके कारण पूरे कोर्ट में हड़कंप मच गया था।
हालांकि यह विस्फोट अभी तक संदेहास्पद ही बताया जा रहा है क्योंकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कि आखिर विस्फोट कैसे हुआ है। फिलहाल क्राइम टीम और एफएसएल की टीम जांच में जुटी हुई है।


गौरतलब है कुछ समय पहले हमलावरों ने रोहिणी कोर्ट में एक गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या कर दी थी जिसके बाद पुलिस ने हमलावरों को घटना स्थल पर ही ढेर कर दिया था, जिसके बाद से ही कोर्ट में सुरक्षा के भी खास इंतजाम किए गए थे। ऐसे में एक बार फिर से कोर्ट परिसर में इस तरह का विस्फोट होना पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं। फिलहाल रोहिणी कोर्ट में सभी गतिविधियां सामान्य है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments