Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यPWD पश्चिमी दिल्ली में दस प्रमुख हिस्सों के साथ सड़कों को करेगा...

PWD पश्चिमी दिल्ली में दस प्रमुख हिस्सों के साथ सड़कों को करेगा मजबूत

तेजस्वीनी पटेल

PWD पश्चिमी दिल्ली क्षेत्र में लगभग दस प्रमुख हिस्सों को मजबूत करेगा ताकि ट्रैफिक जाम , टूटी सड़कों और गड्ढों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोककर यात्रियों और पैदल चलने वालों के लिए सड़कों को सुरक्षित बनाया जा सके। अधिकारियों ने बताया कि विभाग को विकास कार्यों के लिए वित्तीय मंजूरी भी मिल चुकी है।

PWD के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमें सुरक्षा में सुधार के लिए इन सड़कों को मजबूत करने, फिर से सतह पर लाने और माइक्रो-सर्फेसिंग के लिए वित्तीय मंजूरी मिल गई है। यह प्रक्रिया तब की जाती है जब सड़कें खराब स्थिति में होती हैं और इसमें सुधार और रखरखाव की आवश्यकता होती है। इसके तहत PWD दुर्घटनाओं से बचने के लिए सड़कों की मरम्मत और दरारें, टूटे हुए खंड और गड्ढों को भरेगा और सड़कों को यातायात की आवाजाही, यात्रियों और पैदल यात्रियों की सुरक्षा के लिए बेहतर बनाएगा।

अधिकारी ने कहा कि उन्हें काम करने के लिए सक्षम प्राधिकारी से प्रशासनिक मंजूरी मिल गई है। सड़क मरम्मत कार्य का अनुमानित बजट 23.45 लाख रुपये है। “धूल और वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए लगाया गया निर्माण प्रतिबंध हटने के बाद, PWD इन हिस्सों पर काम को मजबूत करना शुरू कर देगा।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments