glam orgy ho spitroasted.pron
total italian perversion. jachub teens get pounded at orgy.
site

क्या है ग्रेड रिस्पॉन्स एक्शन योजना- सतेंद्र जैन

जूही तोमर

राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक से डर और आशंकाओं का माहौल गरम है। कोरोना वायरस का यह नया वैरिएंट ओमिक्रोन अब तक का सबसे खतरनाक माना जा रहा है। दिल्ली में अब ओमिक्रोन के केस भी सामने आ रहे हैं और बाजारों में लोग लापहरवाही बरतने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। ऐसे में ओमिक्रोन से निपटने के लिए राजधानी दिल्ली सरकार कई तरह से तैयारियां कर रही है। लोगों के मन में सवाल उठ रहे है कि दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगेगा या नहीं। इस पर चर्चाओं का बाजार गर्म है।


आपको बता दे कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्पष्टीकरण दिया है। सतेंद्र जैन ने कहा कि ओमिक्रोन अभी कुछ ही देशों में फैला है और ऐसे में हम यात्रियों के कोरोना टेस्ट, क्वारेटिन और उपचार की प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर रहे है। उन्होंने कहा, खासतौर पर नए वैरिएंट से प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। इसके मरीज मिलने पर और पॉजिटिव रेट बढ़ने पर दिल्ली में ग्रेड रिस्पॉन्स एक्शन योजना लागू की जाएगी।

ये भी पढ़ेंमोती नगर विधानसभा में आम आदमी पार्टी द्वारा चलाया गया ‘एमसीडी बदलाव’ सदस्यता महाअभियान

अब आपको बता दे कि ग्रेड रिस्पॉन्स एक्शन योजना क्या है- ग्रैप के 4 लेवल है।

लेवल-1 येलो अलर्ट
यह तब लागू होगा जब लगातार दो दिनों तक कोरोना का संक्रमण दर 0.5 प्रतिशत से ज्यादा होगा। बीते एक हफ्ते में 1500 नए मामले आएंगे या एक हफ्ते में 50 ऑक्सीजन बेड पर मरीज भर्ती होंगे। इस दौरान अनलॉक की स्थिति होगी। यानी दिल्ली काफी हद तक खुली रहेगी।

लेवल-2 एम्बर अलर्ट
यह तब लागू होगा जब लगातार दो दिन तक एक प्रतिशत से ज्यादा लोग संक्रमित होंगे। एक सप्ताह के अंदर 3500 नए संक्रमण के मामले आएंगे या फिर एक हफ्ते में 700 ऑक्सीजन बेड पर मरीज भर्ती हो जाएंगे। उद्योग.धंधे खुले रहेंगे। बाजार भी खुलेंगे। मॉल की दुकानें सम-विषम आधार पर खुलेंगी।

ये भी पढ़ें शालीमार बाग में सेंट्रल बैंक का क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम आयोजित

लेवल-3 ऑरेंज अलर्ट
यह तब लागू होगा जब लगातार दो दिन तक दो प्रतिशत से ज्यादा संक्रमण दर हो जाएगा। एक सप्ताह के भीतर 9000 संक्रमण के मामले आ जाएं या फिर एक सप्ताह में 1000 ऑक्सीजन बेड पर मरीज भर्ती हो जाएं। इस दौरान सिर्फ वें निर्माण कार्य चालू रहेंगे जहां मजदूरों को रहने की सुविधा हो। उद्योग.धंधे पूरी तरह नहीं खुलेंगे। दुकानें, मॉल समेत अन्य गतिविधियां बंद हो जाएंगी।

लेवल-4 रेड अलार्ट
यह तब लागू होगा जब लगातार दो दिन तक पांच प्रतिशत से ज्यादा संक्रमण दर रहे या एक हफ्ते में 16000 से ज्यादा नए संक्रमण के मामले आ जाएं या 3000 ऑक्सीजन बेड पर मरीज भर्ती हो जाएं। इस दौरान संपूर्ण लॉकडाउन की स्थिति होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

टिप्पणियाँ
Loading...
bokep
nikita is hot for cock. momsex fick meinen arsch du spanner.
jav uncensored