Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यएमसीडी को भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे-डॉ सत्यवान राणा, अध्यक्ष, वार्ड 24 एन रोहिणी...

एमसीडी को भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे-डॉ सत्यवान राणा, अध्यक्ष, वार्ड 24 एन रोहिणी एमसीडी में भाजपा के भ्रष्टाचार से जनता ऊब चुकी हैं

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली में सदस्यता अभियान के साथ-साथ आम जनता से जुड़े कार्य विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे हैं। इन कार्यों के लिए पार्टी नेता और कार्यकर्ता पूरी तन्मयता के साथ जुटे दिखाई दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी के दफ्तरों में सुबह से शाम तक अपने कामों को लेकर लोगों की भीड़ उमड़ रही है।


ऐसा ही नजारा रिठाला विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नं 24 एन रोहिणी में पार्टी अध्यक्ष डॉ सत्यवान राणा के सेक्टर-16 स्थित दफ्तर में देखने को मिला। इस दफ्तर में युवा, वृद्ध, महिलाएं, विकलांग सभी तरह के लोग अपने-अपने कामों के लिए आ रहे हैं। दफ्तर के बाहर टेंट लगाकर बैठे पार्टी के कार्यकर्ता जनता के कार्यों में पूरी तरह लीन और समर्पित भाव से काम करते देखे जा सकते हैं।
दिल्ली सरकार से संबंधित लगभग सारे काम यहां किए जा रहे हैं, चाहे वो वृद्धावस्था पेंशन हो, 18 साल के हो चुके युवाओं के वोटरलिस्ट में नाम जुड़वाना हो, मुख्यमंत्री धार्मिक तीर्थयात्रा हो, आधार कार्ड में किसी तरह का संशोधन कराना हो, लेबर कार्ड बनाना हो, इस तरह के तमाम काम यहां किए जा रहे हैं। इन कामों के लिए जनता से किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है।
दिल्ली में आगे नगर निगम के चुनाव आ रहे हैं इसलिए आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जनसेवा में पूरी तरह से जुटे नजर आते हैं।

ये भी पढ़ेंदिल्ली में ओमिक्रॉन पर येलो अलर्ट स्कूल, कॉलेज बंद करने के आदेश


वार्ड नं 24 एन, रोहिणी, रिठाला विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष डॉ सत्यवान राणा स्वयं कार्यकर्ताओं की अपनी टीम के साथ क्षेत्र में सदस्यता अभियान और जन कार्यों में पूरी तरह समर्पित दिखाई दे रहे हैं।
एक डॉक्टर, वकील, समाजसेवी और आम आदमी पार्टी रिठाला विधानसभा क्षेत्र के समर्पित अध्यक्ष के रूप में डॉ सत्यवान राणा मुख्यमंत्री प्रतिनिधि-वैक्सीनेशन प्रोग्राम हैं। क्षेत्र में वे सबसे योग्यतम नेता माने जाते हैं और उनके द्वारा जनसेवा के लिए किए जा रहे कार्याें की रोहिणी में खासी चर्चा रहती है। अपने कार्यों के लिए उनकी इलाके में अलग पहचान है।


इलाके की जनता और कार्यकर्ताओं का कहना है कि डॉ सत्यवान राणा अच्छी समाजसेवा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि एमसीडी में भाजपा अच्छे से काम नहीं कर रही है। डॉ सत्यवान राणा जनता का काम कर रहे हैं। उनके कामों से लोग बहुत खुश हैं। हम लोग चाहते हैं वे चुनाव लड़ें और जीते तथा जनता की सेवा करें। हमारे विधायक उन्हें टिकट दिलवाएं ताकि वे क्षेेत्र की जनता के काम करते रहें। क्षेत्र की जनता उन्हें उम्मीदवार के रूप में देखना चाहती है।
डॉ सत्यवान राणा ने कहा कि यहां जो सदस्यता अभियान और अन्य जनता के कार्य करवा रहे हैं उसके लिए वे क्षेत्र के विधायक महेंद्र गोयल की प्रेरणा तथा कार्यकर्ताओं की टीम के समर्पण भाव को मानते हैं। उन्हीं को श्रेय देते हैं। उनकी समर्पित टीम में प्रदीप राणा, नवीन कुमार, ध्रुव बत्रा सहित अन्य महिला कार्यकर्ता भी जनसेवा के कार्यों में जुटे दिखते हैं।


डॉ सत्यवान राणा ने आगामी निगम चुनावों को लेकर कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन से निकली पार्टी है। जो लोग हमारी विचारधारा से इत्तेफाक रखते हैं, हम जमीनी स्तर पर जाकर उन्हें मेंबर बना रहे हैं। ये काम एमसीडी चुनाव से पहले इसलिए किया जा रहा है कि पिछले 15 सालों से निगम में भाजपा का शासन है। लोग भाजपा से तंग आ चुके हैं। ऊब चुके हैं।

ये भी पढ़ेंचंडीगढ़ के लोगों ने भ्रष्ट राजनीति को नकारा-विधायक शिवचरण गोयल


उन्होंने कहा कि अगर हम एमसीडी में आते हैं तो सबसे पहले कूड़ा-कूड़ा दिल्ली की सफाई कराएंगे। लेंटर माफिया को खत्म करेंगे, जिसने भस्मासुर का रूप ले रखा है। कालाबाजारी खत्म करेंगे, भ्रष्टाचार खत्म करेंगे। ठेकेदारी राज खत्म करेंगे। दिल्ली सरकार की स्कूलों की तरह निगम की स्कूलों का कायाकल्प करेंगे। पार्कों में सुधार करेंगे। निगम के मूलभूत काम ठीक करेंगे।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने भ्रष्टाचार के अनेक आयाम कायम किए हैं। अगर किसी की मौत हो जाए तो उसके मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए भी रिश्वत देनी पड़ती है। निगम में भ्रष्टाचार की वजह से कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा। निगम में अच्छे कर्मचारी हैं। कोरोना काल में इन कर्मचारियों ने उम्दा काम किए। वे वेतन के हकदार हैं। अगर हम एमसीडी में आते हैं तो निगम कर्मचारियों का वेतन समय पर उनके खाते में चला जाएगा।
उन्होंने कहा कि एमसीडी में अगर हमारी पार्टी माद्दा रखती है तो हमें वोट करें। हम अच्छी राजनीति का इरादा रखते है।

उन्होंने यह भी कहा कि हम जुमलों की सरकार नहीं है। हम धर्म, जाति, हिंदू, मुसलमान, हरे, भगवा की बात नहीं करते। हमने वीआईपी कल्चर को खत्म किया है। जनता को आगे रखा है।
अपनी सरकार के कामकाज पर डॉ सत्यवान राणा ने कहा कि आजाद भारत में जितने काम आम आदमी पार्टी की सरकार ने किए हैं उतने काम कभी किसी ने नहीं किए। मुफ्त बिजली, पानी, महिलाओं के लिए बस यात्रा मुफ्त, धार्मिक तीर्थ यात्रा, महिलाओं की सुरक्षा, स्ट्रीट लाइट, अच्छे स्कूल, अच्छे मुहल्ला क्लिनिक औेर पूरे विश्व में सबसे अधिक सीसीटीवी वाला शहर दिल्ली, ये सब काम दिल्ली सरकार ने किए हैं। ये मुफ्त नहीं है, जनता का पैसा जनता के लिए है।


डॉ राणा ने कहा कि आज हमने राजनीति के आयाम बदले हैं। हमारे पास एक ईमानदार, पढालिखा और सोचने, समझने वाला मुख्यमंत्री हैं। हमने जनता को ध्यान में रखकर काम किए हैं।
दिल्ली में शराब के ठेकों पर पूछे गए सवाले के जवाब में उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने एक भी ठेके की बढोतरी नहीं की है। पहले भी साढे आठ सौ ठेके थे, आज भी उतने ही हैं। हम शराब को पूरी तरह बंद करना चाहते हैं लेकिन इससे ब्लैकमार्केटिंग और कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने की आशंका है। जिन राज्यों में शराब बैन है, वहां भी बिक रही है। फिर भी हम शराब ही नहीं, हर नशे के खिलाफ है। इससे जो राजस्व मिल रहा है वह सरकार समाज कल्याण में लगा रही है।
डॉ सत्यवान राणा ने दिल्ली में ओमिक्रॉन के बढते खतरे को देखते हुए जनता से दोनों वैक्सीनेशन लगाने, मास्क और दो गज दूरी जैसे कोविड नियमों का पालन करने की अपील भी की है।
क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि एमसीडी में निश्चित तौर पर बदलाव आएगा। जनता भाजपा के भ्रष्टाचार, निकम्मेपन से तंग आ चुकी है। भाजपा का सूपड़ा साफ होगा।

एमसीडी को भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे-डॉ सत्यवान राणा, अध्यक्ष, वार्ड 24 एन रोहिणी
एमसीडी में भाजपा के भ्रष्टाचार से जनता ऊब चुकी हैं-डॉ सत्यवान राणा
हम अच्छी राजनीति का इरादा रखते हैं-डॉ राणा
आम आदमी पार्टी ने राजनीति के आयाम बदले हैं
एमसीडी चुनावों में डॉ राणा की उम्मीदवारी के समर्थन में दिखे कार्यकर्ता और जनता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments