Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यकोरोना के नियम ही बने लोगों की परेशानी के कारण

कोरोना के नियम ही बने लोगों की परेशानी के कारण

अविनाश चौधरी

नई दिल्ली।। देश की राजधानी दिल्ली में दिन प्रतिदिन कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिसको देखते हुए सरकार ने यैलो अलर्ट जारी किया साथ ही सप्ताहिक कर्फ्यू भी लगाया लेकिन सरकार द्रारा बनाए गए उन्हीं नियमों के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है फिर चाहे वो घर में कैद होने की बात हो, लोगों के व्यापार में नुकसान होने की बात हो या फिर कोई और।इस सब परेशानी के चलते एक और परेशानी है जो लगों की जिंदगी में परेशानी का कारण बना हुआ है वह है डीटीसी की बसों में सफर करने वाले यात्री।

डीटीसी की बसों में सफर करने वाले परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की माने तो घंटे घंटे के लंबे इंतजार के बाद भी बस नहीं और अगर आती भी है तो पहले से ही भरी हुई होती हैं और कुछ बस ड्राइवर महिला को देख के बस नही रोकते।

ये भी पढ़ेंबादली विधानसभा के हालात से परेशान वहां के लोग, आखिर कब होगा समाधान

एक यात्री की माने तो हमे जहा जाना होता है उस जगह हम समय पर नहीं पहुंच पाते हैं और काम पर जाने वाले लोगों को भी काफी ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है लेकिन जब हमने बस के ड्राइवर से बात की तो बताया कि इसकी जिम्मेदार खुद आम लोग हैं जब आगे से ही बस फुल आती है तो हम क्या करें? अगर सरकार ने येलो अलर्ट जारी किया है तो इस समस्या को देखते हुए बस की संख्या भी बढ़ानी चाहिए जिससे लोगों को कोई परेशानी ना हो।

अब सवाल यह उठता है कि क्या कोरोना से बचाव के लिए बताए गऐ नियम ही लोगों की परेशानी का कारण बनते जा रहे हैं? क्या महामारी से बचने के लिए इस सब परेशानी सो हो कर गुजरना ज़रूरी है?क्या कोई और रास्ता नहीं है जो इस सब परेशानी से बचा जा सकें और आखिर कब तक आम जनता को अपनी रोज़मर्रा की जिंदगी परेशानी के साथ बितानी पड़गी?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments