Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यबीजेपी का चक्क जाम पर जनता के तीखे सवाल , कहाँ है...

बीजेपी का चक्क जाम पर जनता के तीखे सवाल , कहाँ है पुलिस और सरकार ?

दिल्ली दर्पण ब्यूरो दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की शराब नीति के विरोध में बीजेपी का चक्का जाम दिल्ली वालों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन गया। लोग घंटों जाम में फसे रहे और राजनीती को कोसते रहे। नांगलोई ,आदर्श नगर ,अक्षरधाम ,साउथ दिल्ली इलाको में जब लोग सुबह अपने काम और कारोबार पर निकले,लेकिन समय पर पहुंच नहीं पाये। कई लोग तो वापस बैरंग ही लौट गए। ऐसे में लोग ही सवाल उठा रहे है की इस तरह दिल्ली की सडकों पर चक्का जाम करने से क्या हासिल होगा।

दिल्ली सरकार की शराबा नीति को लेकर लोगों को विरोध है तो क्या इस तरह सडकों पर जाम लगाना , हुड़दंग मचाना क्या ठीक है ? दिल्ली दर्पण के टीम ने अलग अलग इलाकों का दौरा किया तो लोगों ने बीजेपी के इस चक्का जाम को केवल राजनीती बताया। बकौल एक राहगीर राजकुमार के ” केजरीवाल सरकार की शराब नीति का विरोध हो सकता है ,लेकिन विरोध यह तरीका आम लोगों को तकलीफ देने वाला है। कुछ लोगों ने किसान आंदोलन का भी जिक्र करते हुए कहा कि एक साल तक दिल्ली के बॉर्डर सील रहे , लोगों को कितनी तकलीफ हुयी उसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। सरकार के फैसलों के विरोध में अगर इसी तरह सडकों को जाम कर दिया जायेगा तो यह कहाँ तक ठीक। जनता ने बीजेपी की इस राजनीति को अव्यवहारिक बताया।

ये भी पढ़ेंठेको के चक्कर में दिल्ली का हुआ चक्का जाम

 राहगीरों का गुस्सा बीजेपी के साथ साथ आम आदमी पार्टी और दिल्ली पुलिस पर भी कम नहीं था। जिस तरह दिल्ली की सडकों पर कानून व्यवस्था का मखौल उड़ा उसने दिल्ली पुलिस पर भी सवाल खड़े कर दिए। लोगों का कहना है कि बिना मास्क के ये भीड़ क्या ओमीक्रोमे को को आमंत्रण नहीं दे रही है ? क्या इससे कोरोना नहीं फैलेगा ?  अक्षरधाम में जाम में फसे कारोबारी कपिल ने कहा की दिल्ली सरकार की फ़ौज कार में बैठे लोगों का बिना मास्क के चलना कर रही है , उसे यह सब क्यों नजर नहीं आता। कहाँ है दिल्ली पुलिस जो कोरोना गाइड लाइन धज्जियाँ उड़ाते लोगों को देख नहीं पा रही है ? दिल्ली सरकार की नयी एक्साइज पॉलिसी लागू होने के बाद से भी बीजेपी इसका विरोध कर रही है।

बीजेपी का कहना है की दिल्ली सरकार दिल्ली की नशे के दलदल में धकेल रही है। बीजेपी की मांग है की गैर नोटिफ़िएड सडकों और स्कूल मंदिर के बगल में शराब की दुकानें न खोले जाएँ। इस विरोध में बीजेपी कई दिनों से ऐसी शराब की दुकानों के बहार प्रदर्शन भी कर रही है। लम्बे समय तक चले प्रदर्शन में बीजेपी को जनता का साथ लगभग नहीं के बराबर मिला। बावजूद इसके बीजेपी इस मुद्दे को हाथ से जाने नहीं देना चाहती और इसे बड़ा आंदोलन बनाना चाहती है। यही वजह है की आज दिल्ली में बीजेपी ने 15 व्यस्त चौराहों पर चक्का जाम किया। बीजेपी की कोशिस है की जनता का ध्यान इस और जाये। लेकिन जैसे तीव्र प्रतिक्रिया लोग गुस्से में दे रहे है वह कहीं बीजेपी को उल्टा न पड़ जाये। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments