Saturday, April 20, 2024
spot_img
HomeअपराधNorth West Delhi -बसंती ने रची थी 40 लाख की लूट की...

North West Delhi -बसंती ने रची थी 40 लाख की लूट की साजिश, दो शातिर अपराधी सहित 5 गिरफ्तार

-प्रियंका आनंद , दिल्ली दर्पण  

अशोक विहार। दिल्ली के पीतम पूरा इलाक़ में हुयी 40 लाख रुपये को लूट का मामला नार्थ वेस्ट पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में एक मास्टरमांड महिला सहित पांच लोगों को गिरफ़्तार किया है ,इनमें दो शातिर अपराधी है। इनमें रहीश अहमद केशव पूरा और अशोक विहार में लूट और हत्या के प्रयास में 7 साल और 10 साल की सजा याफ्ता अपराधी है। इस लोग की योजना को बुध विहार की रहने वाली बसंती नाम की महिला ने अंजाम दिया था। गिरफ्तार लोगों में रहीश और बसंती के अलावा बुद्धविहार निवासी नरेश कुमार मंगोल पूरी का घोषित अपराधी कमल सिंह ,कादीपुर बुराड़ी का राकेश कुमार है। 

28 जनवरी को मौर्य एन्क्लेव थाना पुलिस को राजेश बंसल के ड्राइवर सूरज ने शिकायत दी थी की वह पीतम पूरा के कारोबारी राजेश बंसल के यहाँ काम करता है। 28 जनवरी को वह अपने मालिक के पार्टनर संगीत जैन के यहाँ से 40 लाख नगद लेकर आया था। जैसे ही वह संगीत जैन के ड्राइवर नरेश के साथ पीतम पूरा में उनके घर के नजदीक पहुंचा बाइक पर आये दो बदमाशों ने उनसे रिवाल्वर नई नौक पर लूट लिए। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हए इसकी जांच के लिए थाना मौर्य एन्क्लेव और स्पेशल स्टाफ के दो टीमें तैनात की। स्पेशल स्टाफ की टीम में एसआई आनंद ,दिनेश बेनीवाल ,विजेंद्र नागर , एएसआई नरेश , हवलदार नर्सी , देवेंद्र , सिपाही अंकुश ,रोहित , प्रदीप , मंजीत ,सुनील , इन्द्रराज और सोमवीर को शामिल किया। थाना मौर्य एन्क्लेव में एसआई जोगेंद्र ,सन्नी , विपिन , हवलदार योगेश ,सिपाही अमित ,रवि प्रकाश ,थाना अध्यक्ष नेताजी सुभास प्लस अमित कुमार , थाना अध्यक्ष मौर्य एन्क्लेव मुकेश कुमार को जिम्मेदारी दी गयी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना स्थल से आने जाने वाले सभी रास्तों का रुट बनाया , टेक्नीकल सर्विलांस की मदद के साथ जांच शुरू की तो सन्देश की सुई कारोबारी राजेश बंसल के पार्टनर संगीत जैन के ड्राइवर की ओर ठहर गयी। पुलिस ने बेहद सावधानी से उसे वाच किया और इन्हे उस वक्त दबोच लिया जब वे एक और वारदात को अंजाम देने पश्चिम विहार जा रहे थे। डीसीपी नार्थ वेस्ट उषा रंगनानी के अनुसार इस लूट की पूरी योजना बुद्धविहार की बसंती ने बनाई थी। मामले में आरोपी नरेश भी बुद्धविहार का ही रहने वाला है और बसंती से उसकी अच्छी जान पहचान और बातचीत है। बसंती को जानकारी थी कि सूरज उसके मालिक से भारी रकम लेकर आता जाता रहता है। हेमा उर्फ़ बसंती ने इस योजना में कराला शिव विहार निवासी रहीश अहमद और मंगोल पूरी के बीसी कर्नल सिंह को शामिल किया। रहीश पर 10 मामले दर्ज़ है। ज्यादातर वारदात अशोक विहार और उसके आस पास के क्षेत्रों में ही करता रहा है। दोनों ने ही लूट की वारदात को अंजाम दिया और रकम का बटवारा भी कर लिया।

पुलिस को इनके कब्जे से 14 लाख 57 हज़ार रुपये नगद और लूट की रकम से खरीदी गयी ज्वेलरी भी बरामद कर ली है।रहीश और कमल सिंह बेहद खतरानक और आदतन अपराधी है। पुलिस ने इनके कब्जे दो तो रिवाल्वर 6 ज़िंदा कारतूस और चोरी की दो बाइक कब्जे में ली है। बसंती का असली नाम हेमा है। 34 साल की हेमा को अपराध से जुड़े लोग बसंती के नाम से बुलाते है। फिल्मों और शानदार लाइफ स्टाइल की शौक़ीन बसंती ने ही नरेश से मिली जानकारी के बाद लूट की योजना बनाई और रहीश को तमाम जानकारी इस शर्त पर दी की वह लूट की रकम में हिस्सेदार होगी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments