Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यबच्चों में पढ़ाई के प्रति रूझान बढ़ाने के लिए योगेश वर्मा द्वारा...

बच्चों में पढ़ाई के प्रति रूझान बढ़ाने के लिए योगेश वर्मा द्वारा ”वेलकम बैक टू स्कूल” कार्यक्रम आयोजित

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्ली।। उत्तरी दिल्ली नगर निगम में केशवपुरम जोन के अंतर्गत कोरोना काल के उपरांत बच्चों को मानसिक रूप से तैयार करने और उनके अंदर स्कूलों तथा पढ़ाई के प्रति रूझान बढ़ाने के लिए एक कार्यक्रम ‘‘वेलकम बैक टू स्कूल‘‘ का आज वजीरपुर ऑडिटोरियम, अशोक विहार में आयोजित किया गया। इस अवसर पर केशवपुरम जोन के अध्यक्ष योगेश वर्मा के अतिरिक्त जोन के उपायुक्त डॉ. नवीन अग्रवाल, सहायक आयुक्त पी.के. सिंह व सहायक निदेशक, शिक्षा श्रीमती सुजाता मलिक मुख्य रूप से उपस्थित थीं।


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए योगेश वर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण काफी दिनों से स्कूल बंद थे जिसकी वजह से बच्चों का स्कूलों के प्रति रूझान कम हो गया था और इसका प्रतिकूल असर उनकी पढ़ाई पर भी पड़ा है। बच्चों में स्कूलों के प्रति फिर से रूझान बढ़े, उनका पढ़ाई में मन लगे इसी को ध्यान में रखते हुए आज बच्चों को पी.वी.आर. के जैसा माहौल दर्शाने वाले ऑडिटोरियम में बच्चों पर ही आधारित फिल्म ‘‘मोगली‘‘ व ‘‘जंगल बुक‘‘ दिखाया गया और साथ ही सभी बच्चों के लिए जलपान की भी व्यवस्था की गयी।

ये भी पढ़ेंकेशव पुरम वार्ड में पार्क में सौन्दर्यकरण व नवीनीकरण का कार्य सम्मपन्न


वर्मा ने आगे बताया कि उन्होंने बच्चों से अपील की कि वे अपने जीवन में पढ़ाई के महत्व को समझते हुए भविष्य में स्कूल व पढ़ाई के प्रति गंभीर हों। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों के माध्यम से उनके माता-पिता से भी अपील की कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए भारत सरकार द्वारा लाये गये वैक्सिन को अवश्य लगवायें व अपने आस-पास के क्षेत्र को साफ व स्वच्छ रखने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर जोन के उपायुक्त नवीन अग्रवाल ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को स्कूलों के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने आगे कहा कि भविष्य में भी इस ऑडिटोरियम में इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन होता रहेगा और आस-पास के स्कूलों के बच्चों को आमंत्रित किया जायेगा जिससे उनके अंदर स्कूल के प्रति रूझान बढ़ सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments