Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTION56 इंच का सीना है तो एमसीडी चुनाव कराएं प्रधानमंत्री : केजरीवाल

56 इंच का सीना है तो एमसीडी चुनाव कराएं प्रधानमंत्री : केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव के चलते सदन में बोलते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर लगाया एमसीडी चुनाव टलवाने का आरोप
आप के संयोजक ने दिल्ली और पंजाब में सरकारी कार्यालयों में भगत सिंह और बाबा भीम राव अंबेडकर की तस्वीर लगाने का किया ऐलान
भाजपा पर लगाया बाबा साहेब से नफरत करने और चुनाव खत्म करने का षङयंत्र रचने का आरोप

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
यदि प्रधानमंत्री का सीना 56 इंच का है तो वह एमसीडी चुनाव कराएं। प्रधानमंत्री ने हार के डर से चुनाव आयोग को पत्र लिखकर एमसीडी चुनाव टलवाये हैं। यह आरोप दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केरजीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर लगाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के साथ ही पंजाब सराकार भी सभी सरकारी कार्यालयों में भगत सिंह और बाबा भीम राव अंबेडकर की तस्वीर लगाएगी। उन्होंने कहा कि साहेब का नाम सुनते ही भाजपा वाले बिदक जाते हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने देश का संविधान लिखा। जनतंत्र के माध्यम से चुनाव कराने की व्यवस्था की। चुनाव से जनता को सरकार चुनने का अधिकार दिया। केजरीवाल ने भाजपा पर चुनाव न कराने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह पार्टी चाहती है कि देश में चुनाव ही न हो। उन्होंने कहा कि भाजपा बाबा साहेब से नफरत करती है। बाबा साहेब का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- इग्नू में B.Ed के लिए आवेदन शुरू


उन्होंने भाजपा पर उन्हें हतोत्साहिैत करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि बाबा साहेब औेर भगत सिंह की तस्वीर मत लगाओ। सावरकर की लगाओ। केजरीवाल ने कहा कि आप सावरकर और हेडगवार की लगा लो। हमें भगत सिंह और बाबा साहब की लगाने दो। उन्होंने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस कहती है कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी की तस्वीर लगाओ। हम उन्हें भी कहते हैं कि तुम इंदिरा गांधी की तस्वीर लगा लो। हमें भगत सिंह और साहब की लगाने दो। उन्होंने कहा कि भाजपा बाबा साहेब से नफरत करती है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि चुनाव आयोग एमसीडी चुनाव की घोषणा ही करने वाला था कि प्रधानमंत्री ने पत्र लिखकर चुनाव टलवा दिये। उनका तर्क था कि केंद्र सरकार तीनों एमसीडी का यूनिफाई करने जा रही है। उनहोंने कहा कि सात साल से भाजपा कहां थी। उन्होंने भाजपा पर एमसीडी में भ्रष्टाचार का रिकार्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने एमसीडी को 15  साल लूटा। लूट के मामले में भाजाप का नाम गिनीज बुक में दर्ज होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। उन्होंनें आप को दुनिया की सबसे छोटी पार्टी बताते हुए कहा कि सबसे बड़ी पार्टी सबसे छोटी पार्टी से क्यों डर  रही है ? उन्होंने प्रधानमंत्री के 56  इंच के सीने के बयान का मजाक उड़ाते हुए कहा कि यदि 56 इंच का सीना है तो चुनावी मैदान में आयें। भागे नहीं। चुनाव में हार-जीत तो चलती रहती है। कोई हारता है कोई जीतता है। न केजरीवाल रहेगा और न ही मोदी। देश रहेगा। हमें देश की चिंता करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश पर आंच नहीं आनी। उन्होंने कहा कि दिसम्बर में गुजरात में चुनाव होने जा रहे हैं। क्या मोदी गुजरात चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव टलवा देंगे। लोकसभा चुनाव में हारेंगे तो वह चुनाव भी टलवा देंगे।
प्रधानमंत्री के द कश्मीर फाइल्स के प्रमोशन पर कटाक्ष करते हुए केजरीवाल ने कहा कि देश के लिए इससे शर्म की बात नहीं हो सकती है। आठ साल से देश के प्रधानमंत्री रहे मोदी को द कश्मीर फाइल्स के निर्माता विवेक अग्निहोत्री की शरण लेनी पड़ रही है। उन्होंने भाजपा से जवाब मांगा कि क्या आप लोग फिल्म का पोस्टर लगाने के लिए राजनीति में आये थे। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को पोस्टर न लगाकर राजनीति करने की सलाह दी। बंटी और बबली फिल्म का उदाहरण देते हुए केरजीवाल ने कहा कि भाजपा वाले भी इस फिल्म की तरह नारेबाजे कर रहे हैं। इन्हें पता कुछ नहीं है। द कश्मीर फाइल्स के टैक्स फ्री के सवाल पर उन्होंने कहा कि कश्मीर के बीच का टैक्स हटाकर कश्मीर फ्री कर दिया जाए। सभी समस्या हल हो जाएगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए केजरीवाल ने कहा कि हिटलर ने भी अपने चमचो को नौकरी दी थी पर ये प्रधानमंत्री तो किसी को रोजगार भी नहीं दे पाये। उन्होंने दिल्ली में 12 लाख बच्चों को रोजगार देने का दावा करते हुए कहा कि उन्होंने शिक्षा, चिकित्सा के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य किये हैं। उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को दिमाग खोलने की सलाह देते हुए कहा कि भेड़ चाल मत चलो। मजाक-मजाक में उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को आम आदमी पार्टी में आने का भी न्यौता दे दिया। कहा कि यहां पर उन्हें पोस्टर नहीं लगाने पड़ेंगे। सम्मान मिलेगा। दिल्ली के उपराज्यपाल के भाषण की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के माने जाने वाले एलजी साहब ने भी दिल्ली में जीडीपी बढ़ोतरी पर हमारी तारीफ की है। उसके लिए उन्होंने उप राज्यपाल का धन्यवाद अदा किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments