Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONदिल्ली विधानसभा में हंगामा , भाजपा के 2 विधायक किये बाहर

दिल्ली विधानसभा में हंगामा , भाजपा के 2 विधायक किये बाहर

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों को कथित तौर पर कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाने से रोकने की कोशिश पर जोरदार हंगामा करने के कारण स्पीकर ने 2 BJP विधायकों विजेंद्र गुप्ता और ओपी शर्मा को दिनभर के लिए निष्कासित करने का आदेश दिया। इसके बाद मार्शल के जरिए उन्हें बाहर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में पकड़ी गई 40 करोड़ की हेरोइन

राष्ट्रीय राजधानी में आप विधायकों ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर केंद्र पर निशाना साधा तो विपक्षी विधायकों ने आपत्ति जाहिर की। जंगपुरा से आप विधायक प्रवीण कुमार ने उनके क्षेत्र में एक नाबालिग को चाकू मारे जाने का मुद्दा उठाया और मांग की कि दिल्ली पुलिस आयुक्त को सदन में तलब किया जाए, उनसे कानून-व्यवस्था पर जवाब मांगा जाए।
स्पीकर राम निवास गोयल ने कहा कि दिल्ली के एलजी के एक आदेश का हवाला देकर सदन में सदस्यों की ओर से उठाए गए सवालों का जवाब देने से कई विभाग मना कर देते हैं। राम निवास ने कहा, ”उपराज्यपाल के आदेश ने विभागों का हौसला बढ़ाया है और जवाब नहीं दिए जा रहे हैं। एलजी के आदेश के बहाने आज 5-6 सवालों के जवाब नहीं दिए गए। आदेश ने दिल्ली को तबाह कर दिया है।”
जब बीजेपी विधायकों ने इस पर आपत्ति जाहिर की तो उन्होंने विजेंद्र गुप्ता और ओम प्रकाश शर्मा को बाहर निकालने का आदेश दिया। गोयल ने यह भी आरोप लगाया कि उपराज्यपाल के जरिए केंद्र के आदेश के तहत दिल्ली विधानसभा को अक्षम किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments