glam orgy ho spitroasted.pron
total italian perversion. jachub teens get pounded at orgy.
site

‘वेस्ट टू आर्ट’ थीम पार्क को लाना चाहती है, SDMC

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
बुधवार को ‘वेस्ट टू आर्ट’ थीम पार्क की योजना पर काम करते हुए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने इंटरनेशनल काउंसिल फॉर वर्ल्ड अफेयर्स की मदद से पंजाबी बाग में भारत दर्शन पार्क में 27 देशों के राजदूतों और दूतावासों के प्रतिनिधियों के दौरे का आयोजन किया।
SDMC आयुक्त ज्ञानेश भारती ने कहा कि बांग्लादेश, तुर्की, मलेशिया, कोस्टा रिका, क्यूबा, मॉरीशस, फिजी, वियतनाम, भूटान, श्रीलंका और डेनमार्क जैसे देशों के उच्चायुक्तों, राजदूतों और प्रतिनिधियों ने पार्क का दौरा किया। इसकी जानकारी तुलसी जोशी ने दी जिन्होंने यात्रा का समन्वयन किया। जोशी ने कहा, ‘कई दूतावास के प्रतिनिधियों ने इसी तरह के वेस्ट टू आर्ट थीम वाले ढांचे को विकसित करने की इच्छा व्यक्त की और हम अगले कुछ महीनों में इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाएंगे।’ उन्होंने यह भी कहा कि, ‘अगले एक महीने में इन पार्कों का शिलान्यास होगा।’ उत्तर और पूर्वी एमसीडी ने भी करोल बाग और निर्माण विहार में ऐसे पार्क बनाने की इच्छा व्यक्त की है।
आयुक्त ने कहा, ‘पार्क में पूरे भारत के प्रमुख सांस्कृतिक स्थलों जैसे चार मीनार, गेटवे ऑफ इंडिया, कोणार्क मंदिर, मैसूर पैलेस और मीनाक्षी मंदिर जैसी अन्य ऐतिहासिक स्मारकों की 22 प्रतिकृतियां हैं। ‘विविधता में एकता’ पार्क की थीम है।’

यह भी पढ़ेंद्वारका एक्सप्रेसवे निर्माण कंपनी पर जुर्माना

नगर निगम ने ऐसे पार्क विकसित करने के लिए दूतावास के विभिन्न प्रतिनिधियों को परामर्श सेवाएं प्रदान करने की पेशकश की है। नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि निगम अन्य देशों, टूरिस्ट सर्किट बसों और निजी टूर ऑपरेटरों के साथ भी सहयोग करने की योजना बना रहा है। SDMC अधिकारी ने कहा, ‘यह एक सफल और अनुकरणीय मॉडल है। टिकट बिक्री के आंकड़ों से पता चलता है कि कॉरपोरेशन ने पहले ही पार्क से 1.51 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित कर लिया है। इस पार्क को 25 दिसंबर, 2021 को पब्लिक के लिए खोला गया था। जनवरी में कोविड के कारण इसे बंद कर दिया गया था। हम अगले साल तक पूरी लागत वसूल करने की योजना बना रहे हैं, जिसके बाद पार्क मुनाफा कमाना शुरू कर देगा।’
उन्होने कहा सराय काले खां में बने वेस्ट टू वंडर पार्क को 7.5 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया था और इसने अपने बनने के पहले साल में ही पूरी लागत टिकट बिक्री के जरिए वसूल कर ली थी। इसे देखने के लिए 1.55 मिलियन लोग आए थे। अधिकारियों के अनुसार, एसडीएमसी ने भारत दर्शन पार्क के निर्माण के लिए आठ कलाकारों, 22 सहायकों और 150 श्रमिकों को काम पर लगाया था। पार्क बनने में 22 महीने का समय लगा था।
एसडीएमसी ने सराय काले खां में एक और ऐसा थीम पार्क बनाया है। अधिकारियों के अनुसार, चार और ऐसे पार्क बनाने की योजना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

टिप्पणियाँ
Loading...
bokep
nikita is hot for cock. momsex fick meinen arsch du spanner.
jav uncensored