Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeराजनीतिरुझानों को देख कर BJP में जश्न की तैयारी, कार्यकर्ता जल्द पहुंचेंगें...

रुझानों को देख कर BJP में जश्न की तैयारी, कार्यकर्ता जल्द पहुंचेंगें दिल्ली दफ्तर

पांच राज्यों में हो चुके विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. अभीतक की गणना के अनुसार 4 राज्यों में (उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर) BJP को जीत मिलती नजर आ रही है. ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में जीत का जश्न मनाया जाएगा. वहीं आज शाम बीजेपी के आला नेता पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी इस जश्न में शामिल हो सकते हैं.
आंकड़ों पर गौर करें तो बीजेपी 250 से ज्यादा सीटें जीत चुकी है, जबकि रुझानों में समाजवादी पार्टी 118 सीटों पर आगे है. वहीं, बीएसपी को 5 सीटें तो कांग्रेस 6 सीटें मिलती दिख रही है. बता दें कि अभी फाइनल नतीजे नहीं आए हैं.
चुनाव नतीजों के बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने ट्वीट कर लिखा है, “नई हवा है. सपा सफ़ा है. बेवजह अखिलेश ख़फ़ा हैं!” उन्होंने लिखा है, “सपा गठबंधन के तथाकथित दिग्गज नेताओं को भी जनता ठुकरा रही है, बीजेपी को बदनाम करने के लिए सपा के अखिलेश यादव जी ने झूठ बोलने की आटोमैटिक मशीन के रूप में काम किया था.”
वहीं, गोरखपुर शहर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सपा प्रत्याशी शुभावती शुक्ला से आगे चल रहे हैं. चुनाव नतीजों से पहले यूपी की कुल 403 विधानसभा सीटों पर एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए थे, जिनमें ये बताया गया कि बीजेपी राज्य में एक बार फिर सरकार बना सकती है. कई एग्जिट पोल्स ने तो बीजेपी को 250 से ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया है. एबीपी, सी-वोटर के एग्जिट पोल में बीजेपी को यूपी में 228 से 244 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है, वहीं सपा गठबंधन को 132 से 148 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments