Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़माता वैष्णों देवी कटरा के लिए स्पेशल ट्रेन आज से शुरू

माता वैष्णों देवी कटरा के लिए स्पेशल ट्रेन आज से शुरू

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
माता वैष्णों देवी दर्शन के लिए रेलवे प्रशासन 20 मार्च को एक स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यह स्पेशल ट्रेन प्रतापगढ़-अमेठी के रास्ते चलेगी।
ट्रेन नंबर 04211 वाराणसी-जम्मूतवी होली स्पेशल ट्रेन 20 को वाराणसी से शाम 6:05 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन भदोही, जंघई, प्रतापगढ़, अमेठी, रायबरेली होकर लखनऊ रात 12:15 बजे पहुंचेगी। लखनऊ से रवाना होकर होली स्पेशल ट्रेन शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, नजीबाबाद, रूड़की, सहारनपुर, यमुनानगर जगाधरी, अंबाला कैंट, सरहिंद, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट होते हुए अगले दिन 21 मार्च की रात 9:10 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी। इस ट्रेन में एसी थर्ड की तीन, स्लीपर की 12, सामान्य श्रेणी की चार बोगियां होंगी।

यह भी पढ़ेंसूरजकुंड मेले में लोक कलाकारों ने जमाया चौपाल

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि जम्मूतवी की होली स्पेशल ट्रेन से नियमित ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट का दबाव कम होगा। यात्रियों को कफर्म सीटें मिल सकेंगी। इसी तरह रेलवे ने गोरखपुर से एर्नाकुलम के बीच चल रही स्पेशल ट्रेन का फेरा बढ़ा दिया है। ट्रेन नंबर 05303 गोरखपुर एर्नाकुलम स्पेशल 26 मार्च को गोरखपुर से चलेगी। यह ट्रेन लखनऊ के ऐशबाग होते हुए कानपुर, भोपाल-इटारसी-नागपुर के रास्ते एर्नाकुलम की ओर रवाना होगी। इसी तरह वापसी में ट्रेन नंबर 05304 एर्नाकुलम गोरखपुर होली स्पेशल 28 मार्च को एर्नाकुलम से चलकर ऐशबाग के रास्ते गोरखपुर की ओर रवाना होगी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि अब भी दक्षिण भारत के कई स्टेशनों से यूपी आने वाले यात्रियों को वेटिंग लिस्ट के कारण परेशानी हो रही है। इस ट्रेन के फेरे बढ़ने से इन यात्रियों को राहत मिलेगी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments