Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRआप ने भाजपा पर लगाया बुलडोजर के नाम पर अवैध उगाही का...

आप ने भाजपा पर लगाया बुलडोजर के नाम पर अवैध उगाही का आरोप 

ईशा प्रतिहस्त/ दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
जहांगीरपुरी हिंसा पर आम आदमी पार्टी भाजपा पर आक्रामक है। आम आदमी पार्टी ने बुलडोजर की राजनीति का सच सामने आने की बात कही है। आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर जनता से उगाही करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा कि भाजपा अवैध उगाही के लिए लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने की धमकी दे रहे हैं। 
उन्होंने कहा है कि दिल्ली में कहीं भी अवैध निर्माण होता है तो भाजपा के पार्षद और नेता सबसे पहले पहुंचकर लेंटर पर वर्ग मीटर के हिसाब से पैसा मांगते हैं। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एमसीडी के अंदर भाजपा की सरकार कुछ दिनों की मेहमान है। ऐसे में जाते समय पूरी दिल्ली से पैसा इकट्ठा करने की एक सुनियोजित स्कीम भाजपा ने बनाई है। आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि भाजपा के नेता जहां पर भी गुंडागर्दी और पैसा मांगते पाए जाएंगे तो ‘आप” कार्यकर्ता उनको पकड़ कर पुलिस को सौंपेंगे।
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों से अपील है कि भाजपा की इस नाजायज वसूली के खिलाफ लोगों की मदद करें। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा ने धंधा शुरू कर दिया है। दिल्ली के अंदर 15 साल तक करोड़ों रुपए लेकर अवैध निर्माण करवाए। उसी अवैध निर्माण के नाम पर अब फिर वसूली की जा रही है। आम आदमी पार्टी के विधायकों-नेताओं के पास कई सोसायटियों से शिकायत आयी है कि भाजपा के पार्षद लोगों को धमका रहे हैं  कि पैसे नहीं दिए तो घरों को बुलडोजर चलवाकर तुड़वा देंगे।

यह भी पढ़ें-  भाजपा के राम मंदिर निर्माण मुद्दे की तर्ज पर आप ने बनाया महादेव मंदिर बचाव मुद्दा

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया। आतिशी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हम देख रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में बुलडोजर की राजनीति कर रही है। दिल्ली के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने नॉर्थ एमसीडी के मेयर को चिट्ठी लिख कहा कि नॉर्थ एमसीडी के जिन-जिन इलाकों में अवैध निर्माण या अतिक्रमण है, उनपर बुलडोजर चलवाया जाए। नॉर्थ एमसीडी के अधिकारी बुलडोजर लेकर जहांगीरपुरी पहुंचे। उसके बाद आदेश गुप्ता ने साउथ एमसीडी और ईस्ट एमसीडी के मेयर को भी यह चिट्ठी लिखी।
उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि बुलडोजर की राजनीति क्या है? क्यों भाजपा के नेता और प्रदेश अध्यक्ष बार-बार बुलडोजर चलाने की बात कर रहे हैं? क्योंकि दिल्ली में रहने वाले हर व्यक्ति को पता है कि पिछले 15 सालों में दिल्ली में जितना भी अवैध निर्माण हुआ है, वह खुद भाजपा ने करवाया है। तो पिछले 15 सालों में अवैध निर्माण करवाकर भाजपा के पार्षदों ने खूब पैसा बनाकर अपनी जेबें भरी हैं। दिल्ली में रहने वाला हर व्यक्ति जानता है कि दिल्ली में कहीं भी अवैध निर्माण होता है तो भाजपा के पार्षद और नेता सबसे पहले पहुंच जाते हैं और लिंटर पर वर्ग मीटर के हिसाब से पैसा मांगते हैं। तो आज भाजपा को क्या हो गया कि वह बुलडोजर चलवाने की बात कर रहे हैं।
आतिशी ने कहा कि पिछले दो दिनों में हमें दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से कई शिकायतें आई हैं। जिससे दिल्ली में चल रही बुलडोजर की राजनीति के पीछे क्या छुपा है, उसकी सच्चाई सामने आई है। हमारे कई विधायकों के पास ग्रीन पार्क क्षेत्र, मयूर विहार क्षेत्र, मेरी अपनी विधानसभा कालकाजी के क्षेत्र, शालीमार बाग के क्षेत्र आदि से लोगों ने शिकायते की हैं कि भाजपा के पार्षद उनके घर, उनके इलाकों में आकर उन्हें धमका रहे हैं। और उनसे यह कहकर पैसों की मांग कर रहे हैं कि अगर हमें पैसे नहीं दिए तो हम तुम्हारे घर पर बुलडोजर चलवा देंगे। आप सभी को मालूम होगा कि दिल्ली के हर घर में कुछ न कुछ अवैध निर्माण तो जरूर हुआ होगा। किसी ने छज्जा या बालकनी आगे किया होता है। किसी ने अतिरिक्त कमरा बनवाया होता है। किसी ने छत पर कमरा बनवाया होता है। भाजपा के पार्दष दिल्ली के एक-एक हिस्से में जा रहे हैं और लोगों को बुलडोजर चलवाने की धमरी देकर पैसों की मांग कर रहे हैं।
‘आप’ नेता ने कहा कि भाजपा के पार्षदों को पता है कि 18 मई 2022 को उनका पार्षदी कार्यकाल खत्म हो जाएगा। भाजपा की 15 सालों से एमसीडी में जो सरकार चलती आई है, 18 मई को उसका समय समाप्त हो जाएगा। यह जो बुलडोजर की राजनीति भाजपा कर रही है, वह आखरी महीने में जेब भरने की राजनीति है, उगाही करने की राजनीति है और भ्रष्टाचार करने की राजनीति है। 15 सालों से अवैध निर्माण कराकर भाजपा के पार्षदों और नेताओं ने अपनी जो जेब भरी है, अब उसी अवैध निर्माण से एक बार फिर वह जेब भरने में लगे हैं। उन्हें पता है कि अब उनके लिए आखरी मौका है, अब उगाही के लिए सिर्फ 20 दिन बचे हैं इसलिए वह अब बुलडोजर की राजनीति कर रहे हैं।
उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा कि आप लोग बीजेपी के नेताओं की धमकियों से और उनकी गुंडागर्दी से न डरें। अगर भाजपा के नेता आपके पास आते हैं और आपको धमकाकर आपसे उगाही करते हैं तो आप सभी उनकी शिकायत लेकर पुलिस थाने जाएं। आप उनकी शिकायत लेकर आम आदमी पार्टी के विधायकों के पास जाइए, यह हमारा आपसे वादा है कि यह पार्षद आपलोगों को कितना भी धमका लें, आम आदमी पार्टी के विधायक आपके पास खड़े होंगे।
आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों से अपील करते हुए आतिशी ने कहा कि अपने इलाके में सभी लोगों से बात करें और उनको भरोसा दिलाएं कि भाजपा की यह जो आखरी 20 दिनों की उगाही है, वह फड़फड़ा रहे हैं कि इसके बाद उनके पास पैसे कमाने के सभी साधन खत्म हो जाएंगे, उससे जनता को परेशान न होने दें। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जाकर जनता को भरोसा दिलाएं कि भाजपा की गुंडागर्दी और उनकी उगाही के खिलाफ आम आदमी पार्टी के विधायक उनके साथ खड़े हैं।
आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कई विधानसभा में रहने वाले लोगों के फोन आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि अब यह तय है कि भाजपा के पार्षदों और एमसीडी के अंदर भाजपा की सरकार कुछ दिनों की मेहमान है। उनका भी कार्यकाल खत्म हो रहा है ऐसे में जाते-जाते भाजपा ने एक योजना बनाई हैं। दिल्ली के अंदर सामान्य फ्लैट और मकानों में एमसीडी चाहे तो कई कमियां निकाल सकती हैं। एमसीडी का अधिकारी कहेगा कि छज्जे का साइज बड़ा है, एरिया कवर कर लिया, फ्लोर, कमरा, गार्डन अतिरिक्त बना लिया। एमसीडी का बिल्डिंग विभाग चाहे तो प्रधानमंत्री निवास के अंदर भी कमियां निकाल सकता है। अब यह कहा गया है कि आप घर घर जाइए और लोगों को धमकी दीजिए। लोगों को डराया जा रहा है कि आपके मकान में यह कमी है और अब आपके मकान को बुलडोजर से गिराया जाएगा। अगर आपको बचना है तो इतना पैसा देना होगा। पूरी दिल्ली के अंदर लोग डरे हुए हैं। वह कह रहे हैं कि खुलकर अगर बाहर आएंगे तो हमारे मकान को पक्का गिरा देंगे कि हमारी शिकायत की थी। आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि भाजपा के नेता जहां पर भी इस तरह की गुंडागर्दी और पैसे मांगते हुए पाए जाएंगे तो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उनको पकड़ कर पुलिस को सौंपेंगे।
उन्होंने कहा कि इस बात का सबसे बड़ा सबूत आदेश गुप्ता ने दिल्ली नगर निगम के नियमों को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें लिखा कुछ है और बताया कुछ और जा रहा है। बताया जा रहा है कि हम रोहिंग्या और बांग्लादेशी लोगों के मकानों को ढहाने के लिए बुलडोजर की कार्रवाई करेंगे। जबकि चिट्ठी में रोहिंग्या और बांग्लादेशी नहीं लिखा हुआ है। इस चिट्ठी में लिखा है कि इन असामाजिक तत्वों के द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को चिन्हित कर उन पर बुलडोजर चलाया जाए एवं सख्त से सख्त कार्रवाई की शीघ्र की जाए।  इसमें शब्द ही नहीं है तो पावर और निर्देश दिए गए हैं कि  आप देखिए कहां-कहां पर अवैध निर्माण है और उनपर बुल्डोजर चलाने के आदेश दिए गए हैं। औपचारिक तौर पर आदेश दिए गए हैं। पूरी दिल्ली से पैसा इकट्ठा करने की एक सुनियोजित स्कीम भाजपा ने चलाई है। अब से पहले भी भाजपा के पार्षद मकान बनाने के लिए पैसे मांगते हुए रंगे हाथ पकड़े गए हैं। इनके वसंत कुंज के भाजपा पार्षद रंगे हाथों 10 लाख रूपए लेते हुए सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। सीबीआई को बताया गया था कि कोई जेई पैसे लेने आएगा। सीबीआई पहुंची तो भाजपा पार्षद ही पकड़े गए पैसे लेते हुए पकड़े गए।
सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दूसरी बात इसकी सूचना दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी आई है। पटपड़गंज में नागरिकों ने बताया है कि भाजपा वाले घर, दुकानों पर जाकर धमकियां दे रहे हैं कि अगर पैसा नहीं दिया तो आपका मकान, दुकान, रेस्टोरेंट बुलडोजर से गिरा दिया जाएगा। ऐसे में स्थिति की गंभीरता को समझते हुए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों को औपचारिक पत्र लिखा है कि आप चौकन्ने रहें। सभी विधायकों से अपील है कि भाजपा की इस नाजायज वसूली के खिलाफ लोगों की मदद करें। अपने क्षेत्र में सभी जगह लोगों को बताएं कि दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी जनता के साथ खड़ी है। अगर किसी भी विधायक संज्ञान में ऐसा मामला आता है तो लोगों की मदद करें और वसूली करने वाले भाजपा के गुंडों को तुरंत पकड़ कर पुलिस के हवाले करने में मदद करें। साथ ही ऐसे मामलों को तुरंत सरकार के संज्ञान में लाया जाए।
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले दिनों 2 दिनों से बुलडोजर राजनीति चला रखी है उसका असल खुलासा हो गया है। आम आदमी पार्टी के विधायकों नेताओं के पास कई सोसायटियों से शिकायत पहुंची है कि भाजपा के पार्षद लोगों से रिश्वत मांग रहे हैं। उनको धमका रहे हैं कि अगर पैसे नहीं दिए तो तुम्हारे घर तुड़वा देंगे और बुलडोजर चलवा देंगे। अब इनकी पार्षदी के कुछ दिन बचे हुए हैं।
दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा ने धंधा शुरू कर दिया है। दिल्ली के अंदर 15 साल तक करोड़ों रुपए दिल्ली के लोगों से लूटकर अवैध निर्माण करवाए। जब अब 20 दिन बचे हैं तो आदेश गुप्ता चिट्ठी लिख रहा है कि सब से वसूली करो। दिल्ली वालों को लूटने के लिए निकल पड़ो। आम आदमी पार्टी इनके चेहरे को बेनकाब करने का काम करेगी। इन गुंडे लफंगा की पार्टी से कहना चाहते हैं की गुंडई और लफंगई को छोड़ दो। दिल्ली की जनता को शांति से रहने दीजिए। बुलडोजर के नाम पर डरा कर उनसे वसूली का धंधा बंद करो। तुम्हारी पार्षदी के बस कुछ दिन बचे हैं ऐसे में कोई और धंधा कर लो। बुलडोजर के नाम पर डरा कर लोगों से रिश्वत खाने का धंधा बंद करो। आदेश गुप्ता चिट्ठी जारी कर कह रहा है कि दिल्ली वालों को बुलडोजर के नाम पर डराकर लूटो। इनकी बुल्डोजर राजनीति का खुलासा हो गया है। भाजपा के नेता लोगों को धमका रहे हैं और पैसे की वसूली कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments