Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअपराधदिल्ली से अगवा कर लड़कियों से मथुरा में जबरन कराते थे देह...

दिल्ली से अगवा कर लड़कियों से मथुरा में जबरन कराते थे देह व्यापर

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
दिल्ली से किशोरियों को अगवा कर जबरन देह व्यापर कराने वाले गिरोह का दिल्ली पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस को यह सफलता उस समय मिली, जब दिल्ली से गायब हुई एक किशोरी की तलाश में पुलिस ने मथुरा के एक होटल में छापा मारा। गिरोह के सदस्य किशोरी को अगवा करने के बाद मथुरा निवासी होटल संचालक को बेचते थे। यहां विभिन्न होटलों में किशोरियों को जबर्दस्ती नशा देकर देह व्यापार कराया जाता था। इस मामले में पुलिस ने मथुरा के होटल संचालक जुबिद, उसकी पत्नी बिमलेश, होटल में काम करने वाले हरियाणा के पलवल निवासी रवि, पूर्वी दिल्ली निवासी सन्नी उसकी बहन पूजा और उप्र के शाहजहांपुर निवासी राम खिलावन को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अपहरण, गैंगरेप, पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें-  अब ई-रिक्शा चालकों के लिए भी दिल्ली सरकार ने किया बड़ा बदलाव

जिला पुलिस उपायुक्त श्वेता सिंह चौहान के मुताबिक, रविवार को आइपी एस्टेट थाना पुलिस को 14 वर्षीय एक किशोरी का अपहरण होने की शिकायत मिली थी। इस पर एसएचओ संजीव कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर गणोश कुमार, SI प्रियंका, SI नवीन, SI कैलाश, सिपाही दीपक, रमेश लांबा की टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम को इनपुट मिला की किशोरी ने एक अज्ञात नंबर से अपने भाई को फोन कर बचाने की गुहार लगाई है। ऐसे में पुलिस ने तकनीकी जांच की तो उस नंबर की लोकेशन उत्तर प्रदेश के मथुरा के कोसी कलां क्षेत्र की मिली। टीम जब मथुरा पहुंची तो पता चला कि मोबाइल नंबर एनएच-19 स्थित होटल राज गेस्ट हाउस में सक्रिय है।
इस पर टीम ने वहां छापा मारा तो पीड़िता होटल के भूतल में बने एक कमरे में मिली। जिसे नशा देकर दुष्कर्म किया गया। पुलिस टीम ने फिर होटल संचालक जुबिद उर्फ सकल और रवि को गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ में दोनों ने बताया कि किशोरी को शाहजहांपुर निवासी राम खिलावन गुप्ता दिल्ली से यहां पर लेकर आया था। इसके बाद पुलिस ने राम खिलावन को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि किशोरी को पूर्वी दिल्ली निवासी सन्नी और उसकी बहन पूजा ने बेचा था। फिर पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
दिल्ली पुलिस का दावा है कि गिरोह के सदस्यों को मथुरा पुलिस का भी सहयोग मिल रहा था। इस बाबत दिल्ली पुलिस ने मथुरा के पुलिस अधीक्षक को पत्र भी लिखा है। वहां के एक स्थानीय व्यापारी भी इसमें नाम सामने आ रहा है।
पुलिस को जांच पड़ताल में पता चला है कि सन्नी और उसकी बहन पूजा पूर्वी दिल्ली में किशोरी के पड़ोसी हैं। दोनों का घर आना-जाना था इसलिए परिवार ने किशोरी को दोनों के साथ मथुरा घूमने जाने की इजाजत दे दी, लेकिन वहां पहुंचकर किशोरी को राम खिलावन को बेच दिया। इसकी भनक किशोरी को लगी तो उसने तत्काल अपने भाई को फोन करके घटना की जानकारी दी। इसके बाद स्वजन की शिकायत पर रविवार को ही दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई और किशोरी को बरामद कर लिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments