Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRभोले के भक्तों के लिए खुशखबरी, आज से अमरनाथ यात्रा के लिए...

भोले के भक्तों के लिए खुशखबरी, आज से अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
दो साल के लम्बे इंतजार के बाद बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए खुशखबरी है। 11 अप्रैल यानी सोमवार से बाबा अमरनाथ के दर्शन की इच्छा और इंतजार रखने वाले भक्तों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गई है। अमरनाथ यात्रा के इच्छुक श्रद्वालु श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 43 दिन तक चलने वाली इस यात्रा का समापन 11 अगस्त को किया जाएगा |

यह भी पढ़ें- गाजीपुर लैंडफिल साइट पर फिर लगी आग, चार घंटे के बाद आग पर काबू

अमरनाथ यात्रा पर जाने के लिए आयु 13 साल से लेकर 75 साल तक होनी चाहिए। यानी इस आयु वर्ग के लोग ही अमरनाथ यात्रा पर जाने के लिए पात्र होंगे। इसके साथ ही छह महीने से ज्यादा गर्भावस्था वाली महिलाओं को यात्रा की अनुमति नहीं होगी। साथ ही यात्रा के लिए दिए गए फॉर्मेट में भरा गया एप्लीकेशन बेहद जरूरी होगा।
मेडिकल रिपोर्ट लेकर श्रद्धालु जम्मू एंड कश्मीर बैंक की ब्रांच में जाकर आफलाइन पंजीकरण कराएंगे। इसके लिए जिला अस्पताल का पर्चा, चिकित्सकों की रिपोर्ट, आधार कार्ड के साथ चार फोटो आवेदन फार्म और पंजीकरण शुल्क के 100 रुपये देने होंगे, उसके बाद बैंक से पंजीकरण फार्म मिलेगा, जिसे भरकर देने के बाद बैंक यात्रा की निर्धारित तिथि प्रदान करेगा। साथ ही श्रद्धालुओं को अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बेवसाइट पर आनलाइन पंजीकरण की सुविधा भी मिलेगी, जिसमें मेडिकल के बाद एक श्रद्धालु चार व्यक्तियों का एकसाथ पंजीकरण आनलाइन फीस जमा करके कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments