Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRडॉक्टर से सुनिये बीमारियों का हाल.. और पूछें अपने सवाल

डॉक्टर से सुनिये बीमारियों का हाल.. और पूछें अपने सवाल

22 अप्रैल को शाम तीन से छह बजे के मध्य होगा सजीव प्रसारण

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली | नोएडा ।
बीमारियों के बारे में लोगों को जागरूक करने और उनकी जिज्ञासा एवं शंका समाधान को लेकर प्रदेश सरकार ने अनूठी पहल की है। इस योजना के तहत प्रदेश के सभी जिलों में शुक्रवार (22 अप्रैल) को शाम तीन से छह बजे के मध्य एनआइसी के माध्यम से डॉक्टर से सुनिये कार्यक्रम के तहत आमजन के साथ संवाद स्थापित किया जाएगा। इस संबंध में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को पत्र भेज कर निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें-  आश्रम अंडरपास की आवाजाही 24 अप्रैल से होगी शुरू

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कार्यक्रम के दौरान आयुष्मान भारत योजना, मलेरिया, डेंगू, जेई, टॉयफाइड, ब्लड प्रेशर, शुगर, गर्भवती की प्रसव पूर्व जांचों, नवजात की प्रथम 28 दिनों में देखभाल एवं नियमित टीकाकरण को लेकर करीब दो घंटे तक चर्चा की जाएगी। इसके बाद करीब एक घंटे का समय लोगों के प्रश्नों के उत्तर देने के लिए निर्धारित किया गया है।
कार्यक्रम से इस तरह जुड़ें : वेबकास्ट पर लाइव प्रसारित कार्यक्रम डॉक्टर से सुनिये को देखने-सुनने के लिए यूआरएल लिंक https://webcast.gov.in/up/helth से जुड़ा जा सकता है। इस कार्यक्रम के प्रतिभागी अपना प्रश्न अंग्रेजी अथवा हिन्दी में पूछ सकते हैं। सभी एएनएम, सीएचओ, संगिनी, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को अपने टैबलेट, स्मार्ट फोन, लैपटॉप/डेस्क टॉप के माध्यम से लिंक से जुड़ने और समुदाय के पांच से दस लाभार्थियों एवं अभिभावकों को प्रसारण से जोड़ने के निर्देश दिए जा चुके हैं।
पैनल में यह होंगे शामिल : डॉक्टर से सुनिये कार्यक्रम में पैनलिस्ट के रूप में प्रदेश शासन और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन, यूनीसेफ, बीएमजीएफ, पाथ और टीएसयू के अधिकारीगण उपस्थित रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments