Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRअब तीर्थयात्रा पर वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्गो को भी भेजेगी केजरीवाल...

अब तीर्थयात्रा पर वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्गो को भी भेजेगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
मंगलवार को राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक और बड़ा एलान करते हुए वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्गों को मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत मुफ्त यात्रा कराने की घोषणा की है। यह एलान मुख्यमंत्री ने कांति नगर स्थित दिल्ली के चौथे बाबा साहब भीमराव अंबेडकर वृद्धाश्रम का उद्घाटन करते हुए एलान किया।

यह भी पढ़ें-  वृक्षारोपण को लेकर आज दिल्ली सचिवालय में बैठक

केजरीवाल ने कहा, हमें उम्मीद है कि किसी बुजुर्ग को कभी भी अपना घर नहीं छोड़ना पड़ेगा। लेकिन अगर किसी कारण से उन्हें अपना घर छोड़ना भी पड़ा तो हम उन्हें खुश रखने के लिए कुछ भी करेंगे। हम यहां उन्हें घर जैसा माहौल देंगे। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में चार वृद्धाश्रम हो गए हैं और पांच अन्य जल्द ही तैयार हो जाएंगे।
केजरीवाल ने कहा कि इन सभी नौ वृद्धाश्रमों में 1000 बुजुर्ग रह सकेंगे। दिल्ली सरकार इन लोगों को तीर्थ यात्रा के लिए भी भेजेगी। यह यात्रा साल 2020 और 2021 में कोरोना के कारण नहीं हो सकी थी। लेकिन अब यह शुरू हो गई है और हम वृद्धाश्रम के सभी बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा योजना के तहत फ्री में यात्रा के लिए भेजेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि हमें ऐसे घर न बनाने पड़ें और बुजुर्गों को उनके परिवार का प्यार उनके घर में ही मिले। लेकिन अगर किसी भी कारण से ऐसा होता है तो आप चिंता न करें मैं आपका बेटा हूं और आपकी देखभाल करूंगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments