Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeराजनीतिअब हमारी दुनिया कंपनी खोलकर दुनिया को ठगने चले सुब्रत राय!

अब हमारी दुनिया कंपनी खोलकर दुनिया को ठगने चले सुब्रत राय!

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कपूरथला कॉम्प्लेक्स के पते पर हमारी दुनिया नाम की कम्पनी खुलने की बात आ रही है सामने, सहारा के दूसरे निदेशक ओपी श्रीवास्तव बताये जा रहे हैं इसके चेयरमैन,  सहारा के कलेक्शन पर दिल्ली हाई कोर्ट ने लगा रखा है प्रतिबंध 

चरण सिंह राजपूत/दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
सहारा इंडिया कंपनी के निवेशकों से पैसे लेने पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब सुब्रत राय के हमारी दुनिया नाम से अन्य कंपनी बनाने की बात सामने आ रही है। मतलब सहारा इंडिया कम्पनी से वह देश के लोगों को ठगते रहे तो अब हमारी दुनिया कंपनी बनाकर पूरी दुनिया को ठगेंगे। इस कंपनी का रजिस्ट्रेशन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सल कपूरथला कॉम्प्लेक्स पते पर होना बताया जा रहा है। सहारा में सुब्रत राय के बाद दूसरे नंबर के निदेशक माने जाने वाले ओपी श्रीवास्तव को इसका चेयरमैन बनाने की बात सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें-  अब देश की राजधानी पर बुलडोजर का साया

दरअसल सेबी और कोर्ट से सहारा के चेयरमैन सुब्रत राय का खेल तू डाल डाल मैं पात पात वाला चल रहा है। सेबी और कोर्ट सुब्रत राय पर जब भी शिकंजा कसते हैं तभी वह उससे बचने का एक अन्य रास्ता खोज लेते हैं। निवेशकों से ठगी को रोकने और उनका बकाया भुगतान दिलाने के लिए सेबी से लेकर कोर्ट तक हर संभव प्रयास कर रहे हैं पर सुब्रत राय हैं कि निवेशकों को एक पैसा देने को तैयार नहीं। उलटे वह सेबी पर उसके 25000 करोड़ रूपए होना बताते हुए सेबी को निवेशकों का पैसा देने का विज्ञापन विभिन्न अख़बारों में छपवा देते हैं। वह बात दूसरी है कि सहारा इंडिया कई बार निवेशकों का पाई पाई निपटाने की बात भी कर चुका है।
दरअसल सुब्रत राय की बेचैनी यह है कि हर महीने अरबों रूपए जो कलेक्शन हो रहा था, वह अब बंद हो चुका है। दिल्ली हाई कोर्ट के पैसा कलेक्शन करने पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब कहीं से कोई पैसा सहारा में नहीं आ रहा है। हालांकि हमारी दुनिया कम्पनी खोलने से पहले सुब्रत राय ने देश के विभिन्न राज्यों में छोटे निवेशकों को 10000-10000 रुपये देकर उनसे भुगतान लेने की बात स्वीकारना लिखवा कर सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा पेश कर सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली हाई कोर्ट के पैसा लेने पर लगे प्रतिबंध को हटवाने की रणनीति बनाई थी, पर वह इसमें सफल न हो सके। अब चारों ओर से अपने को घिरा देख सुब्रत राय ने हमारी दुनिया नाम से एक अन्य कंपनी बना ली है। मतलब अब सुब्रत राय ने देश को लोगों को चकमा देने की रणनीति बनाई है। वैसे भी सहारा में हम हैं सहारा भारत है हमारा गीत बहुत गाया जाता था। बाद में हम हैं सहारा विश्व है हमारा गीत गाया जाने लगा। तो अब सहारा में दुनिया है हमारी गाना गाया जाएगा ?

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के वकील अजय टंडन ने एक वीडियो जारी कर गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री सीतारमण और रिजर्व बैंक के गर्वनर से अनुरोध किया है कि हमारी दुनिया नाम की कंपनी को कनेक्शन करने की अनुमति न दो जाये। उन्होंने अनुरोध किया है कि हमारी दुनिया का पंजीकरण तत्काल रूप से निरस्त किया जाये। अजय टंडन का कहना है कि दिल्ली उच्च न्यायालय के सहारा के सभी कलेक्शन पर रोक लगाने के बावजूद सहारा निवेश लेने की कोशिश कर रहा है। अजय टंडन का आरोप है कि सहारा समूह की कंपनियों एवं सोसाइटियों को पूरे देश के 25 करोड़ निवेशकों का 25 लाख करोड़ रूपया देना है।

राष्ट्रीय उपकार संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश चंद्र दिवाकर ने कहा है कि सुब्रत राय ने सबकी दुनिया उजाड़कर हमारी दुनिया नाम से कंपनी खोलकर अपनी दुनिया बसा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि निश्चित तौर पर जनता को लूटने व ठगने का यह दूसरा उपाय है। उन्होंने कहा कि जनता को यह समझ लेना चाहिए कि इस हमारी दुनिया नामक कंपनी सहारा की छोटी लुटेरी बहन बन के आई है। जनता को इससे सतर्क रहने की जरूरत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments