Thursday, April 18, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRतो नमाज और हनुमान चालीसा के शब्दों से एक साथ अभिभूत होंगे...

तो नमाज और हनुमान चालीसा के शब्दों से एक साथ अभिभूत होंगे पीएम मोदी ?

एनसीपी नेत्री फहमीदा हसन खान ने गृह मंत्री से की है पीएम आवास पर नमाज और हनुमान चालीसा पढ़ने की मांग 

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
ऐसा लग रहा है कि पूरा देश भावनात्मक मुद्दों में उलझ कर रह गया है। कभी द कश्मीर फाइल्स को लेकर सियासत, कभी हिजाब तो कभी हलाल को मुद्दा बनाकर माहौल को गर्माना। अब देश में नमाज और हनुमान चालीसा को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। मुस्लिम समाज के सड़क पर खुले रूप से नमाज पढ़ने की तर्ज पर अब सड़क पर हनुमान चालीसा पढ़ने की मांग जोर पकड़ने लगी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करने वाली सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को भले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया हो पर पर दिल्ली में नमाज और हनुमान चालीसा को लेकर सियासत गरमा गई है। दरअसल एनसीपी नेत्री फहमीदा हसन खान ने गृह मंत्री अमित शाह से पीएम आवास के सामने हनुमान चालीसा और नमाज पढ़ने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-  मानेसर गुरुग्राम : 50 एकड़ में बनी झुग्गियों में लगी भीषण आग, एक महिला की मौत , 6 लोग घायल

मामले को लेकर फहमीदा हसन खान ने कहा कि वह हमेशा अपने घर में हनुमान चालीसा और दुर्गा पाठ करती हैं। अगर महाराष्ट्र के सीएम आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने से रवि और नवनीत राणा को फायदा हो रहा है, तो मैं भी देश को फायदा पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा और नमाज पढ़ना चाहती हूं।
इस मामले को लेकर अरुण राठौर नाम के ट्विटर हैंडल से कमेंट आया कि इन्हें हनुमान चालीसा पढ़ने की स्वीकृति दे देनी चाहिए, जिससे यह पता चले की पूजा-अर्चना से क्या फायदा होता है? अभिनव त्रिपाठी नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ‘ रोजगार के अलावा नेता हर किसी मुद्दे पर बात करने को तैयार हैं, मंदिर और मस्जिद के अलावा इनके पास कुछ भी नहीं है।’
प्रभात सिंह नाम के एक यूजर ने सवाल किया कि हिंदू धर्म में महिलाएं मंदिर में जाकर नमाज तो पड़ती है लेकिन मुस्लिम धर्म में महिलाएं मस्जिद नहीं जाती हैं। ऐसे में आप तो घर पर ही बैठ कर नमाज पढ़ें। आशा सीहोर नाम की एक यूजर लिखती हैं, ‘ क्या जरूरत है यह सब करने की? क्या हम एक दूसरे के धर्म का सम्मान नहीं कर सकते हैं ? नेता ना खुद जी रहे हैं और ना जनता को जीने दे रहे हैं।’ शोभित नाम के एक यूजर ने पूछा – महिलाओं को मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत है?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments