Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRदिल्ली मेट्रो में मास्क न लगाने पर क्या देना होगा जुरमाना ?

दिल्ली मेट्रो में मास्क न लगाने पर क्या देना होगा जुरमाना ?

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
अगर आप दिल्ली के मेट्रो ट्रैन सेवा में यात्रा कर रहे है, तो में यात्रा करने के दौरान अगर आप मास्क नहीं लगाते हैं तो दिल्ली मेट्रो रेल निगम आपसे किसी भी तरह का (200 रुपये) चालानव नहीं वसूलेगा। बावजूद इसके मेट्रो ट्रेन में यात्रियों से डीएमआरसी की ओर से एनाउंसमेंट के जरिये लगातार अपील की जा रही है कि मास्क जरूर लगाए। दरअसल, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से इस तरह का आदेश आया था कि दिल्ली में मास्क नहीं लगाने वालों से किसी तरह का जुर्माना नहीं लिया जाएगा और न ही किसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-  AAP का हरियाणा मिशन : पूर्व कांग्रेस नेता अपनी बेटी के साथ AAP में शामिल

इसके बाद दिल्ली मेट्रो के यात्री लगातार इंटरनेट मीडिया पर सवाल पूछ रहे थे कि क्या यात्रा के दौरान मास्क लगाना होगा या नहीं? यात्री ऐसे इंटरनेट मीड‍िया मसलन ट्वीटर पर डीएमआरसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पूछ रहे थे। वहीं, डीडीएमए के आदेश पर डीएमआरसी ने कहा है क‍ि दिल्ली मेट्रो में मास्‍क लगाना चाह‍िए क्‍योंकि यह स्‍वास्‍थ्‍य के ल‍िए उचित उपाय है। वहीं, डीएमआरसी की ओर से यह भी कहा गया है कि अगर यात्री मास्‍क लगाकर यात्रा कर रहे हैं तो उनसे किसी तरह का जुर्माना नहीं ल‍िया जाएगा।
डीएमआरसी की ओर से मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माने का प्रविधान तो खत्म कर दिया गया है, लेकिन कोरोना के मद्देनजर सावधानी बरतने की अपील भी की जा रही है। डीएमआरसी की ओर से अपने लाखों यात्रियों से ट्वीटर के जरिये कहा गया है क‍ि कोव‍िड-19 संबंधी नियमों के तहत कोव‍िड उच‍ित व्यवहार को अपनाना चाहिए। डीएमआरसी की ओर से अपील की जा रही है कि सभी मेट्रो यात्री मास्क पहनें। इसके साथ ही हाथों को सेनेटाइज करते रहे। इसके अलावा, बीमारी पास नहीं आए इसलिए उच‍ित दूरी भी बनाकर रखे। दिल्ली मेट्रो ने अपनी सलाह में यह भी साफ क‍िया क‍ि अगर इनका पालन नहीं क‍िया जाता है तो जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। जो इससे पहले 200 रुपये था। कोरोना के खतरे और विस्तार के मद्देनजर डीएमआरसी की ओर से यात्र‍ियों के ल‍िए ट्रेनों में अनाउंसमेंट हो रही है। इसमें कहा जा रहा है कि मास्‍क लगाना अन‍िवार्य है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments