Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRक्या UP की तरह दिल्ली के निजी स्कूलों की भी बढ़ाई जाएगी...

क्या UP की तरह दिल्ली के निजी स्कूलों की भी बढ़ाई जाएगी फीस ?

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में सरकार ने निजी स्कूलों को 10 प्रतिशत तक फीस बढ़ाने की अनुमति दी है। इसके बाद कुछ स्कूलों ने तो अच्छी खासी फीस वृद्धि कर दी है, जिससे अभिभावकों की हालत खराब है। इस बीच राजधानी दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में फीस वृद्धि को लेकर दिल्ली के शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्थिति साफ की है।

यह भी पढ़ें-  दिल्ली में AIIMS सहित सभी बड़े HOSPITALS में चिकित्सकों की कमी

मनीष सिसोदिया ने एक सवाल के जवाब में कहा कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने 2015 से ही निजी स्कूलों को फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं दी है। इस साल भी कुछ स्कूलों को उनकी आर्थिक स्थिति देखते हुए दो या तीन प्रतिशत फीस बढ़ाने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा अगर कोई स्कूल मनमर्जी से फीस बढ़ा रहा है तो उसके खिलाफ शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जा रही है।
दूसरी ओर, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में कुछ स्कूली छात्रों के कोविड-19 से संक्रमित होने की खबरों के बीच दिल्ली सरकार स्कूलों के लिए नए दिशानिर्देश भी जारी करेगी। बृहस्पतिवार को मनीष सिसोदिया ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि उन्होंने शिक्षा विभाग को इस संबंध में शुक्रवार को दिशानिर्देश जारी करने का निर्देश दिया है। हालांकि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सिसोदिया दोनों ने कहा कि सरकार स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है और लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। अभी अस्पताल में कोई भर्ती नहीं हो रहा है।
मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोविड के मामले थोड़े बढ़े हैं लेकिन अस्पताल में भर्ती होने में कोई वृद्धि नहीं हुई है, इसलिए हमें चिंता करने की जरूरत नहीं है। घबराने की भी जरूरत नहीं है लेकिन सतर्क रहना होगा। हमें कोरोना के साथ रहना भी सीखना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments