Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRदिल्ली में फ्लैट खरीदारों के लिए मोदी सरकार देगी खुशखबरी

दिल्ली में फ्लैट खरीदारों के लिए मोदी सरकार देगी खुशखबरी

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
राष्ट्रय राजधानी दिल्ली और निकट एनसीआर के शहरों में हर कोई अपना खुद का घर खरीदना चाहता है | अधिकतर लोगो की ख्वाइश होती है कि वह दिल्ली में रहे और यहां की सुख-सुविधाओं का उपभोग करें। ऐसे में अगर आपने भी दिल्ली में अपने आशियाने का सपना देखा है तो जान लीजिये कि लोगों का यह सपना पूरा करने के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण दिल्ली में फ्लैट खरीदने का एक बेहतरीन आफर जल्द लेकर आने वाला है। इसके लिए केंद्र में सत्तासीन नरेन्द्र मोदी सरकार की सहमति-अनुमति बाकी है।

यह भी पढ़ें- प्रमोशन में देरी को लेकर “असहयोग आंदोलन” पर सीएसएस स्टाफ

डीडीए 13,000 फ्लैटों की स्कीम लेकर आया है, डीडीए के इन फ्लैटों का आवंटन ‘पहले आओ और पहले पाओ’ की तर्ज होगा। यह फ्लैट पुरानी आवासीय योजना के तहत बनाए गए हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि इनकी गुणवत्ता नए फ्लैटों की तरह ही है।
डीडीए से जुड़े अधिकारियों की मानें तो विशेष आवासीय योजना 2021 के तहत बेचे जाने लिए लोगों से इन फ्लैटों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। आवेदन के लिए लोगों को कहीं भटकने की जरूरत भी नहीं है, आनलाइन आवेदन की सुविधा भी दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी।
हालांकि अभी योजना के लिए आवेदन नहीं शुरू किया गया है, लेकिन जल्द ही इस बाबत जानकारी डीडीए लोगों से साझा करेगा।
दिल्ली विकास प्राधिकरण केंद्रीय शहरी एवं विकास मंत्रालय के अंतर्गत आता है। ऐसे में इन स्कीम के तहत इन्हें बेचने के लिए मंत्रालय से अनुमति लेनी पड़ेगी। बताया जा रहा है कि अनुमति मिलने के पूरे आसार हैं और इसके तुरंत बाद ही डीडीए के 13,000 फ्लैटों के लिए आवेदन किया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments