Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअन्यराष्ट्रीय मानवधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो की ओर से जन जागरूकता व...

राष्ट्रीय मानवधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो की ओर से जन जागरूकता व सम्मान समारोह का आयोजन

पुनीत गुप्ता

नई दिल्ली।। राष्ट्रीय मानवधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो दिल्ली टीम के प्रदेश महासचिव हिमांशु शर्मा के नेतृत्व में वीरवार को रोहिणी के प्रहलाद विहार में जन जागरूकता व सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौक़े पर संस्था के सभी पदाधिकारियों के साथ कई बड़े समाज सेवक भी मौजूद रहे । इस कार्यक्रम में एन एच आर सी सी बी राष्ट्रीय महासचिव गिरीश चंद्रा ने उपस्थित लोगों को मानवधिकार को लेकर जागरूक किया एवं एन एच आर सी सी बी के गतिविधियों से अवगत भी कराया।

इस् कार्यक्रम मे आये सभी सामाजिक व्यक्तियों को उनके कार्यो के लिए सम्मानित भी किया गया । हिमांशु राज शर्मा जो की अखिल भारतीय एकता संघ के दिल्ली अध्यक्ष भी है जिनको हाल ही मे दिल्ली रत्न के ख़िताब से भी नवाजा गया है। इसके साथ ही इंडिया अचीवर फोर्म् ने इंटरपेरूनर ऑफ दी ईयर 2021 के लिए भी हिमांशु शर्मा को चुना गया था।


एन एच आर सी सी बी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अभिरंजन कुमार ने इस कार्यक्रम की अध्य्क्षता की। उन्होंने कहा कि जो मकसद हम लेकर चले है वो जल्द ही साकर होगा और हिमांशु शर्मा जैसे और लोग हमारे साथ जुड़ेंगें।

ये भी पढ़ेंकैसै मर्सिडीज़ कार कंपनी बनी जी का जंजाल ?

इस उपरोक्त कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक व्यक्तियों , शिक्षाविद मानवधिकार कार्यकर्ताओं को एन एच आर सी सी बी की और से सम्मानित किया गया। सैकडो ज़रूरतमंद लोगों को भोजन वितरण किया गया। एन एच आर सी बी प्रदेश सचिव जे सी गौर, नागेंद्र लाम्बा भी इस कार्यक्रम में बतौर विशिस्टअतिथि भी उपस्थित रहे।

इस चिलचीलाती गर्मी मे भी सभी समाज सेवक इस कार्यक्रम में पहुचें और संस्था की गतिविधियों को जानकर खुश भी हुए। आने वाले वक्त मे संस्था और भी ज्यादा युवाओं को अपने साथ जोड़कर समाजसेवा का बड़ा कार्य करने जा रही है फिर चाहे वो कार्य किसी भी वर्ग के हित मे हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments