Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRदिल्ली सरकार स्कूल मैनेजमेंट और अभिभावकों को आपस  लड़ा रही है :...

दिल्ली सरकार स्कूल मैनेजमेंट और अभिभावकों को आपस  लड़ा रही है : आर.सी. जैन 

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

दिल्ली। दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल्स मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष आर.सी जैन ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया है कि वह शिक्षा सत्र के बीच में फीस बढ़ाने का प्रस्ताव मांगकर स्कूल मैनेजमेंट और अभिभावकों  को आपस में लडने का काम कर रही है। श्री जैन ने कहा की सरकार को यह अच्छी तरह मालूम है कि सरकार की अनुमति मिलने के बाद भी स्कूल शिक्षा सत्र के बीच में फीस नहीं बढ़ा सकते। स्कूलों के  लिए यह आसान नहीं है। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष आर.सी जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने स्कूल प्रबंधकों के लगातार बढ़ते दबाव के बाद शिक्षा सत्र की फीस बढ़ाने की तारीख अब 8 जुलाई तक बढ़ाई है। दिल्ली सरकार ने यह आदेश 27  जून को दिया है। उन्होंने कहा कि हर स्कूल मैनेजमेंट ने 31 मार्च को  ही मीटिंग बुलाकर दिल्ली सरकार कल यह भेज दिया था की स्कूल फीस कितनी होनी चाहिए। 

श्री जैन ने कहा कि स्कूल मैनेजमेंट कमेटी में जहां दो पदाधिकारी दिल्ली सरकार के होते है वहीं स्कूल शिक्षा सलाहकार बोर्ड भी दो सदस्य और अभिभावक और शिक्षक प्रतिनिधि होंगे है।

श्री आर.सी.जैन ने दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग से यह आग्रह किया है कि वह 31 मार्च से पहले फीस बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर ही अपना फैसला तुरंत दे ताकि स्कूल बढ़ते खर्च को पूरा करने लिए लिए अपने फैसले ले सकें।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments