Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यमहाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव-भाजपा की रणनीति रही कारगर, जीती तीनों राज्यसभा सीटें

महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव-भाजपा की रणनीति रही कारगर, जीती तीनों राज्यसभा सीटें

ब्यूरो रिपोर्ट

महाराष्ट्र के राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने शिवसेना और उसकी गठबंधन की पार्टियों के मात देते हुए सीधे मुकाबले में राज्य में तीनों सीटों पर जीत दर्ज की है। इस तरह राज्य की 6 राज्यसभा सीटों में से 3 पर भाजपा और 3 पर गठबंधन जीता है।

महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए 6 में से तीन सीटें जीत ली हैं। जीतने वालों में भाजपा के पीयूष गोयल, संजय महादिक और अनिल बोंडे, कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी, एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल और शिवसेना के संजय राउत शामिल हैं। पीयूष गोयल और अनिल बोंडे दोनों को 48 वोट मिले। वहीं धनंजय महादिक ने छठी सीट पर शिवसेना के संजय पवार को हरा दिया, जिसके नतीजे शनिवार को आए। बीजेपी के पक्ष में अप्रत्याशित रूप से 10 वोट पड़े। जीत के लिए एक प्रत्याशी को 41 वोटों की जरूरत थी।

ये भी पढ़ेंदिल्ली सरकार के आदेश ने बढ़ाई स्कूल प्रबंधकों की परेशानी

चुनाव के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज हम सभी के लिए बहुत खुशी की बात है कि महाराष्ट्र में राज्यसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के तीनों प्रत्याशी चुनकर आए। पीयूष गोयल को सबसे ज्यादा 48 वोट मिले हैं और अनिल बोंडे को भी 48 वोट मिले हैं। हमारे तीसरे प्रत्याशी भी शिवसेना के संजय राउत से ज्यादा वोट लेकर चुनकर आए हैं। भाजपा की ताकत आज हमको देखने को मिली है।

New Delhi: Finance Minister Piyush Goyal addresses the 29th Meeting of the Goods and Services Tax Council (GST) at Vigyan Bhawan, in New Delhi on Saturday, Aug 04, 2018. (PTI Photo/Vijay Verma) (PTI8_4_2018_000033A) *** Local Caption ***

महाराष्ट्र से भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने कहा कि जिस कुशलता के साथ पूरी पार्टी एकजुट होकर लगी थी, उन्होंने दिखा दिया कि भाजपा को ही प्रदेश में लोगों ने चुना था। फिर एक बार जनता को मौका मिलेगा और जनता भाजपा के साथ खड़ी है।

वहीं महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमारे दूसरे उम्मीदवार संजय पवार को पहली वरीयता के सबसे ज्यादा 33 वोट मिले, लेकिन राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया पेचीदा है। दूसरी वरीयता के वोट के आधार पर भाजपा उम्मीदवार को बढ़त मिल गई। हमारा एक वोट अमान्य भी घोषित किया गया।

ये भी पढ़ेंसत्येंद्र जैन की बढ़ी मुश्किलें, ED ने बरामद किया 2.82 करोड़ कैश और 133 सोने के सिक्के

वहीं भाजपा ने चुनाव आयोग में सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी गठबंधन के तीन विधायकों पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

कुल मिलाकर महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव के यह नतीजे भाजपा के लिए रहात भरी खबर लेकर आए हैं। राज्यसभा चुनाव में आए ये नतीजे एमएलसी और स्थानीय निकाय चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। जिसकी चिंता सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी गठबंधन को है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments