Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअपराधनॉर्थ वेस्ट। भारत नगर थाना पुलिस ने रिवाल्वर सहित 4 शातिर अपराधी  दबोचे ,11...

नॉर्थ वेस्ट। भारत नगर थाना पुलिस ने रिवाल्वर सहित 4 शातिर अपराधी  दबोचे ,11 स्नैचिंग रॉबरी के 11 मामले सुलझे 

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो

 भारत नगर। नॉर्थ वेस्ट जिले के भारत नगर थाना पुलिस ने ऐसे चार खूंखार आदतन अपराधियों को दबोचा है जो स्नैचिंग , रॉबरी ,चोरी आदि की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 6 टू -व्हीलर्स ,एक चोरी की ईको कार,दो छीने हुए मोबाइल और नगदी बरामद कर 11 मामलों को सुलझा लेने का दावा  किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक देशी रिवाल्वर दो ज़िंदा कारतूस के साथ मिले है। ये सभी चारों अपराधी 22 से 25 वर्ष की उम्र के है और आस पास ही रहतें है। इनमें दीपक उर्फ़ विमल आज़ाद पुर लाल बाग, रशीद उर्फ़ काला संगम पार्क ,मोहम्मद सुलतान उर्फ़ टीपू जे जे कॉलोनी वज़ीर पुर ,राकेश उर्फ़ पिल्लू कबीर नगर राणा प्रताब बाग़, का रहने वाला है। ये सभी स्मैक नशे के आदि है और नशे की इस लत को पूरा करने के लिए अपराधों को अंजाम दिया करते थे। भारत नगर थाना पुलिस ने इन चारों शातिर अपराधियों को तीन अलग अलग मामलों की जांच के दौरान दबोचा है। पहला मामला 12 -13 जून की रात का है। भारत नगर थाना पुलिस को सोनू नाम के एक शख्स ने शिकायत दी थी की स्कूटी सवार दो लड़कों ने चाकू की नौक पर उससे ढाई हज़ार जबरन लूट लिए और उसे घायल भी कर दिया। इस शिकायत पर चौकी इंचार्ज दिनेश बेनीवाल की अगुवाई में और थाना अध्यक्ष प्रेम सिंह के निगरानी में गठित टीम ने जांच शुरू की। जांच के दौरान कई सीसीटीवी कैमरों और अपने मुखबिरों की सहायता से इस वारदात को अंजाम देने वाले दीपक उर्फ़ विमल को गंदा नाला पुलिस पिकेट पर जाल बिछाकर दबोच लिया गया। दीपक के कब्जे वारदात में शामिल चाकू और चोरी की स्कूटी भी बरामद हो गयी। दीपक उर्फ़ बिमल की गिरफ्तारी से पुलिस को 10 वारदातों में शामिल होने की जानकारी मिली है। अब पुलिस इसके साथी की तलाश कर आगे की जाँच कर रही है। 

ऐसे ही मामले में गिरफ्तार जे जे कॉलोनी निवासी सुल्तान उर्फ़ टीपू व रशीद उर्फ़ काला को मोबाइल स्नेचिंग के आरोप में दबोचा है। इनसे गहन पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला की ये भी नशे के आदि आदतन अपराधी है और करीब 10 से ज्यादा मामलों में इनके शामिल होने की जानकारी मिली है। इनमें चोरी , स्नेचिंग ,के साथ आर्म एक्ट के मामले भी दर्ज़ है। इनके कब्जे से दो जिन्दा कारतूस के साथ एक देशी रिवाल्वर, चोरी की ईको कार ,चार दुपहिया वाहन,और दो स्नेच किये हुए मोबाइल बरामद हुए है। 

भारत नगर थाना पुलिस की तीसरी बड़ी कामयाबी संगम पार्क थाना पुलिस राकेश उर्फ़ पिल्लू की गिरफ्तारी के रूप में मिली है। आरोपी राकेश उर्फ़ पिल्लू भारत नगर थाना का घोषित अपराधी भी है। यह रॉबरी ,चोरी ,और आर्म एक्ट सहित 12 मामलों में शामिल रहा है। 

महज दो दिनों में चार लोगों को गिरफ्तार कर भारत नगर थाना पुलिस जिले का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। एसीपी गरिमा तिवारी ,थाना अध्यक्ष प्रेम सिंह ,चौकी इंचार्ज दिनेश बेनीवाल , एसआई दयानन्द ,ASI गिरधारी ,हवलदार नरेंद्र ,स्नेह, साधुराम ,सिपाही नितिन ,मिथिलेश ,नवीन ,अंशुल ,हरकेश ,और मनमोहन, की टीम ने महज दो दिन में हुयी ताबड़ तोड़ तीन वारदातों को अंजाम देने वाले इन चारों शातिर अपराधियों को दबोच लिया। इनकी गिरफ्तारी से उम्मीद की जा रही है की अब स्नेचिंग के मामलों में शायद कुछ कमी आये। कुछ इनके जेल जाने का असर तो कुछ इनके पकडे जाने का भय। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments