Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यविश्व योग-दिवस पर द्वारका के गोलोक धाम पार्क में योगाभ्यास का हुआ...

विश्व योग-दिवस पर द्वारका के गोलोक धाम पार्क में योगाभ्यास का हुआ आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्ली।।अंतराष्ट्रीय योग दिवस की धूम द्वारका में भी दिखी। जगह जगह लोगों ने योग शिविर में बढ़चढ़कर भाग लिया। द्वारका सेक्टर 10 के गोलोकधाम पार्क में भी अंतराष्ट्रीय योग दिवस बढ़ी धुम धाम से मनाया गया। जहां योग सीड्स ट्रष्ट के ओर से योगा के साथ साथ वृक्ष रोपण करते हुए यह सन्देश दिया कि स्वास्थ्य जीवन के लिए योग के साथ पर्यावरण भी उतना ही जरूरी है। इस योगा कार्यक्रम में करीब 200 लोगों ने भाग लिया। योग गुरु और योग सीड्स ट्रष्ट राकेश मेहरा ने कहा कि आज हमारी युवा पीढ़ी लुप्त होने जा रही योग कला को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से वापस लाकर आज दुनिया भर में इसका लोहा मनवा दिया है।

द्वारका के विशाल और सुंदर पार्क में योग करते हुए लोगों के चेहरों पर योग को लेकर उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा साफ़ महसूस की जा रही थी। इस मौके पर बोलते हुए वहां पहुंचे प्रमुख लोगों ने योग के महत्त्व की जानकाकारी देते हुए कहा कि नियमति रूप से योग करना हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा होना चाहिए।

ये भी पढ़ेंINTERNATIONAL YOGA DAY पर IMPERATIVE YOGA STUDIO  का खास अंदाज

इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की थीम युवा रही। लिहाज़ा इस योग शिविर में ऐसे युवाओं को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने योग में उपलब्धि हासिल की है। साथ यह उम्मीद ये रखी गई कि युवा ही योग से मिली ऊर्जा से भारत का नया इतिहास लिखेंगे और भारत फिर से विश्व गुरु का दर्ज़ा हासिल करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments