Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यजनकपूरी भारतीय ईसाई मंच व राष्ट्रीय एकता सामाजिक सदभावना सम्मेलन का हुआ...

जनकपूरी भारतीय ईसाई मंच व राष्ट्रीय एकता सामाजिक सदभावना सम्मेलन का हुआ भव्य आयोजन

दिल्ली के जनकपुरी में भारतीय ईसाई मंच ने एक राष्ट्रीय एकता सामाजिक सद्भावना सम्मेलन का भव्य आयोजन किया। जिसमें हजारो की संख्या में ईसाई समुदाय से जुड़े लोगों ने इसमें भाग लिया । राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय प्रचारक डॉ. इन्द्रेश कुमार ने मुख्य अतिथि के तौर पर अपनी उपस्थिती जाहिर करते हुए कहा, सबसे पहले हम सब भारतीय है । इसी मुख्य सन्देश को पुरे विश्व में पहुंचाने का काम हमारा भारतीय ईसाई – मंच करेगा । बता दे, सबको साथ लेकर चलने वाला ईसाई समाज वैसे तो कई तरह के आयोजन करता रहता है लेकिन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के साथ संयोजित तरीके से हुआ यह आयोजन इस बार बेहद ही खास रहा।

इस कार्यक्रम में कई बिशप और कई चर्च के फादर्स ने शिरकत की और उपस्थित लोगों के बीच अपने प्रवचनों को रखते हुए कहा, समस्त-समाज को एकजुट होकर इस वक्त राजनीति में भी अपनी भागीदारी निभाने का एक सुनहरा अवसर है । भारतीय ईसाई मंच की ओर से सद्भावना सम्मेलन में हजारो की संख्या में पहुचे ईसाई समाज के लोगों ने भजनों और गीतों से समां बांध दिया। दिल्ली प्रदेश के संयोजक और कार्यक्रम के मुख्य आयोजक डॉ. सैम्यूल मसीह ने कहा कि सभी धर्मों से परे देश की प्रगति की डगर पर जाने में पूर्ण सहयोग देना हमारा पहला (देश- धर्म) होना चाहिए ।

ये भी पढ़ेंMCD-अधिकारियों के राज में दिल्ली नगर निगम का हाल क्या है ?  

जिसके लिए हम सभी को सजग प्रहरी बन कर प्रमुखता से अग्रसर भूमिका निभाने की अत्यंत आवश्यकता है। इस कार्यक्रम में भारतीय ईसाई मंच के  राष्ट्रीय संयोजक डॉ. ऑर्थर कोकर ने कहा, हमारे ईसाई समुदाय के साथ सरकार है, जिसकी वजह से यह प्रचार का एक बहुत अच्छा मौका है, जिसकी वजह से सभी को खुल कर प्रचार करना चाहिए। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments