कट्घरे में है दिल्ली सरकार का फ्री बिजली और पानी का मुद्दा

काव्या बजाज,

दिल्ली सरकार की फ्री बिजली और फ्री पानी की योजना को काफी लोकप्रिय माना जाता रहा है। आम आदमी पार्टी के नेता हर चुनाव में फ्री बिजली और फ्री पानी के दावे भी करते हैं। लेकिन राजधानी की बुराड़ी विधानसभा एक ऐसी जगह हैं जहां लोग पानी की बूंद बूंद को तरस रहे हैं और साथ ही सरकार पर आरोप भी लगा रहे हैं।

दिल्ली सरकार का फ्री बिजली और पानी का मुद्दा कट्घरे में है। बुराड़ी के वेस्ट कमल विहार के लोगों का कहना है कि ईलाके में कई समय से लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे है। इलाके में पानी की पाइपलाइन होने के बाद भी लोगों को टैंकर के पानी पर निर्भर होने पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि टैंकर भी हफ्ते में एक बार आता है। इस संबंध में जन प्रतिनिधि से लेकर जल बोर्ड के अधिकारियों तक से कई बार शिकायत की गई, लेकिन समस्या का जस की तस बनी हुई है। 

इसके साथ – साथ लोगों का आरोप है कि एक तरफ सरकार दावा करती है कि वह दिल्ली की जनता को फ्री बिजली और पानी मुहैया करा रही है लेकिन वेस्ट कमल विहार इलाके में कर्मचारी जनता से फ्री बिजली और पानी के लिए ही अवैध वसूली कर रहे हैं।

सामाजिक एकता मोर्चा के गौरव सिंघ का कहना है कि इलाके के लोग कई समय से इन समस्याओं से जूझ रहे है, सरकार ने अगर उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं निकला तो वह विधायक कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे।

लोगों के लिए पानी के लिए टैंकर की लाईन में लगना अब मजबूरी बन चुकी है। लोग पानी पीने के लिए लंबे समय से इसकी कीमत अदा कर रहे है। अब देखने वाली बात यह होगी कि आखिर कब इन लोगों की समस्या का समाधान होता है और आखिर कब तक इन लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। 

टिप्पणियाँ बंद हैं।