Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअन्यPitam Pura Theift- रिवाल्वर और जिन्दा कारतूस सहित घर से एक करोड़...

Pitam Pura Theift- रिवाल्वर और जिन्दा कारतूस सहित घर से एक करोड़ के ज्यादा की चोरी पर पुलिस हैरान क्यों ?

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

दिल्ली के पीतम पूरा इलाके में एक करोड़ रुपये से ज्यादा की चोरी का मामला सामने आया है। पीतम पूरा मकान नंबर केयू 161 घर में ज्वेलरी और नगदी के साथ साथ दो पिस्टल ज़िंदा कारतूस सहित भी चोरी हुए है। पुलिस ने मामला तो दर्ज़ कर लिया है लेकिन उसे शक है यह चोरी फर्जी भी हो सकती है। मौर्य एन्क्लेव थाना पुलिस अब मामला दर्ज़ कर आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है और हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार KU 161 में रह रहे देवेश प्रधान और उनकी बेटी प्रियंका कुछ दिन के लिए दिल्ली से बाहर गए हुए थे। बीती 14 जुलाई को वे घर आये तो देखा घर का ताला टूटा हुआ था और पूरा घर अस्त व्यस्त था। देवेश ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस के देवेश प्रधान ने बताया कि घर में पांच लाख नगद और एक करोड़ रुपये की ज्वेलरी के साथ साथ उनका लाइसेंसिंग रिवाल्वर भी गायब था। चोरों ने ज़िंदा कारतूस भी रिवाल्वर सहित चोरी कर लिए। 

पुलिस ने पाया की घर की हालत बेहद गन्दी थी। पुराना सामान ,धूल मिट्टी से भरा घर ,बाथरूम आदि देखकर लगता नहीं था की इस घर में कई दिन से कोई रह रहा है। ऐसे में सवाल यह उठा की देवेश प्रधान ने ऐसे घर में इतना कीमती सामान और हथियार ऐसे कैसे छोड़ दिया। लिहाज़ा पुलिस को मामला संदिग्ध लगा। यही वजह रही की पुलिस ने इस मामले में FIR देरी से दर्ज़ की। 

बहरहाल नार्थ वेस्ट जिला पुलिस ने मामला तो दर्ज़ कर लिया लेकिन वह हर एंगल से मामले की जांच कर रही  है। सवाल यह भी है कि देवेश प्रधान के पास इतनी हथियार क्यों है ? क्या उसे किसी से जान का ख़तरा है। यदि हाँ तो वह कौन है ? इन सवालों पर देवेश प्रधान का कहना है की उसकी किसी से कोई रंजिश नहीं है। पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच युद्ध स्तर पर कर रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments