Thursday, April 18, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़बढ़ते प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए अशोका गार्डन में वन महोत्सव...

बढ़ते प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए अशोका गार्डन में वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन

राजेंद्र स्वामी

मानसून के आगमन पर आज दिल्ली विकास प्राधिकारण की ओर से अशोका गार्डन, अशोक विहार में वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें दिल्ली विकास प्राधिकरण मास्टर प्लान कमेटी के सदस्य, पूर्व उप महापौर व पूर्व नेता सदन, उत्तरी दिल्ली नगर निगम योगेश वर्मा सहित दिल्ली विकास प्राधिकरण के सहायक निदेशक, उद्यान सुनील कुमार, डॉ. एच.सी. गुप्ता, चन्दर बलवानी, अरविंद लाकड़ा, सुनील मल्होत्रा, पुनित वर्मा व काफी कार्यकर्ता माजूद थे।


इस अवसर पर योगेश वर्मा ने कहा कि आज दिल्ली में प्रदूषण की समस्या विकराल रूप ले चुकी है जिससे आम जन-जीवन प्रभावित हो रहा है। ऐसे में इस समस्या पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली में जगह-जगह अधिक-से-अधिक संख्या में पेड़ों को लगाने की आवश्यकता है जिससे हमारा वातावरण स्वच्छ हो सके और लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके। इसके लिए उन्होंने अशोका पार्क में लगभग 100 पेड़ लगवाये और कहा कि पेड़ों को लगाने के साथ-साथ इनके संरक्षण की भी काफी आवश्यकता है क्योंकि अगर हम पेड़ों की देखभाल ठीक प्रकार से नहीं करेंगे तो इसका लाभ हमें नहीं मिल पायेगा।

ये भी पढ़ेंदिल्लीवासियों को मिली बड़ी राहत, मौसम ने बदला मिजाज…


इसके अतिरिक्त वर्मा ने युवा पीढ़ी से अपील करते हुए कहा प्रदूषण कि समस्या से निपटने के लिए अपने आस-पास के क्षेत्रों, पार्कों आदि में अधिक-से-अधिक पेड़ लगायें, उन्हें अपना मित्र बनायें और उनकी उचित तरीके से देखभाल करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments