Saturday, April 20, 2024
spot_img
HomeअपराधBharat Nagar- ऑपरेशन "सजग " पर सक्रिय संगम पार्क पुलिस चौकी, 3...

Bharat Nagar- ऑपरेशन “सजग ” पर सक्रिय संगम पार्क पुलिस चौकी, 3 कुख्यात स्नेचर दबोचे 

-दिल्ली दर्पण संवाददाता 

भारत नगर। नॉर्थ वेस्ट जिला पुलिस के भारत नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत संगम पार्क पुलिस एरिया में “ऑपरेशन सजग ” त्योहारों के सीजन में ज्यादा ही सजग नजर आ रहा है। संगम पर पुलिस चौकी पुलिस ने दो अलग अलग मामलों में तीन शातिर स्नेचरों की धरपकड़ इसी सजगता का प्रमाण है। पुलिस संगम पार्क पार्क इलाके में के महिला मोबाइल झपटमारी में दो शातिर स्नेचरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से महिला से छीना गया मोबाइल फ़ोन और चोरी की स्कूटी बरामद की है। इससे पूर्व संगम पार्क पुलिस चौकी एक शातिर स्नेचर और लूटेरे को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से भी चोरी की दो मोटरसाइकल और एक बटनदार चाकू बरामद किया है। ये सभी स्नेचर चोरी के दुपहिया वाहनों से ही आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया करते थे। 

पहली वारदात 6 अगस्त की है। एक महिला ने भारत नगर थाना पुलिस को कॉल कर सूचना दी कि एक शख्स उसका पर्स  छीन कर भाग गया है। महिला की शिकायत पर मुखर्जी नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज़ कर जांच शुरू कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी गरिमा तिवारी की निगरानी और थाना अध्यक्ष प्रेम कुमार की लीडरशिप में एक टीम गठित की गयी। इस टीम में  सीआई संगम पार्क दिनेश बेनीवाल ,एएसआई यामीन , हवलदार अंशुल और सिपाही मिथिलेश को शामिल किया गया। चौके इंचार्ज दिनेश बेनीवाल और उनकी टीम ने वारदात के आस पास के सीसीटीवी कैमरों को खंगला तो उसमें दो संदिग्ध स्कूटी पर दिखाई दिए। सीसीटीवी फुटेज और अपने सूचना तंत्र की मदद से पुलिस ने 26 वर्षीय हिमांशु चौहान और 26 वर्षीय केवल किशन  को दोबाच लिया। दोनों ही भारत नगर थाना क्षेत्र की ही राणा प्रताब बाग़ के रहने वाले है। 

ये दोनों स्नेचर स्नेचिंग की वारदात को चोरी किये गए दुपहिया वाहन से ही वारदात को अंजाम दिया करते थे। इनके कब्जे न केवल महिला का मोबाइल मिल गया बल्कि चोरी की दो स्कूटी भी बरामद हो गयी। 

दुसरा मामला 9 अगस्त का है। चौकी इंचार्ज दिनेश बेनीवाल के स्टाफ ने एक मुखबिर की सूचना पर पवन नाम के कुख्यात स्नेचर को अंडरपास रोड के पास जाल बिछाकर दबोच लिया। पुलिस को देखकर पवन ने भागने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका। पुलिस ने इसके कब्जे से एक बटनदार चाकू और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की  है। नशे का आदी पवन इतना शातिर है  कि वह अलग अलग राज्यों में अपनी लोकेशन बदल बदल कर रह रहा था।  पवन से हुयी पूछताछ में यह सामने आया की पवन पर 22 आपराधिक मुकदमें दर्ज़ है। जिस समय पवन को पकड़ा गया वह एक और वारदात को अंजाम देने के लिए घूम रहा था। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments