Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRदिल्ली -केजरीवाल सरकार की सनातन धर्म विरोधी नीति और नियत के खिलाफ...

दिल्ली -केजरीवाल सरकार की सनातन धर्म विरोधी नीति और नियत के खिलाफ बीजेपी मंदिर प्रकोष्ठ  करेगा CM आवास पर 12 दिवसीय धरना-प्रदर्शन 

-राजेंद्र स्वामी ,दिल्ली दर्पण 

दिल्ली। दिल्ली बीजेपी का मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ जल्द ही दिल्ली सीएम आवास पर 12 दिन का प्रदर्शन कर दिल्ली सरकार की सनातन विरोधी नीतियों का विरोध करेगा। इस प्रदर्शन में मंदिर प्रकोष्ठ का हर जिला एक एक दिन प्रदर्शन केगा। कुल 12 दिनों तक चलने वाले इस प्रदर्शन में बीजेपी के भी सांसद और नेता शामिल होंगे। साथ ही बीजेपी मंदिर प्रकोष्ठ दिल्ली की केजरीवाल सरकार को चेतावनी भी देगा की धार्मिक आधार पर हिन्दुओं के साथ भेदभाव न करे। दिल्ली बीजेपी मंदिर प्रकोष्ठ संयोजक करनैल सिंह हर जिले में प्रकोष्ठ की बैठक कर रहे है। इसी कड़ी में के बैठक उत्तर पश्चिम जिला प्रकोष्ठ की भी सम्प्पन हुयी। दिल्ली के रोहिणी में जिला कार्यालय में हुयी इस बैठक में बीजेपी जिला अध्यक्ष देवेंद्र सोलंकी, प्रकोष्ठ जिला संयोजक मनु पांडेय सहित बड़ी संख्या में प्रकोष्ठ के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए। प्रकोष्ठ की संगठनात्मक बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश संयोजक करनैल सिंह ने मंदिर प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों, पुजारियों और ब्राह्मणों को इस बात के लिए बधाई दी कि दिल्ली में उनके आह्वान के बाद हर मंदिर हनुमान चालीसा होने लगी है। सब सनातन शेर जाग गए है ,

मंदिरों में रौनक होने लगी है, घर-घर धर्म ध्वजा लहराने लगी है। उन्होंने पुजारियों और ब्राह्मण समुदाय से सहयोग की अपील करते हुए कहा की यदि वे सहयोग करें तो भारत को फिर से विश्व गुरु बनाने से कोई रोक नहीं सकता। 

इस बैठक में करनैल सिंह के मुख्य निशाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहे। उन्होंने कहा की हमारे टेक्स से पैसों से मौलवियों को वेतन दिया जा रहा है और हमारे मंदिरों के पुजारियों की अनदेखी हो रही है। प्राइवेट स्कूलों में दूसरे धर्म के लोगों के बच्चों की फीस माफ़ की जा रही है लेकिन हिन्दुओं के बच्चों से फीस ली जा रही है। धार्मिक आधार पर यह भेदभाव बर्दास्त नहीं होगा। करनैल सिंह ने मंच से मांग की कि वे पुजारियों को मानदेय के साथ साथ प्राइवेट स्कूलों के बच्चों की फीस भी उसी तरह माफ़ करें जैसे मुस्लिम समुदाय के बच्चों की माफ़ कर रहे है। 

इस बैठक में करनैल सिंह ने पुजारियों से कहा कि वे मंदिरों से जन जागरण का अभियान भी चलाएं ,लोगों को समझाएं की हमारा सनातन धर्म किस संकट की ओर जा रहा है। उन्होंने तेज़ी से बढाती मुस्लिम आबादी के खतरों पर चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हिन्दू अब भी जाग्रत नहीं हुआ, इस विषय पर गंभीर नहीं हुआ तो वह भविष्य में हमें दिल्ली छोड़नी सकती है। हमारा अस्तित्व सनातन से है हमें हमारी सनातन संस्कृति को बचाना होगा। उन्होंने महिलाओं से कहा कि वे बच्चों को मंदिरों में लाएं ,उन्हें रोज तिलक लाएंगे। मंदिरों में साफ़ सफाई के लिए झाड़ू ,पोछा और साफ़ सफाई के लिए श्रम दान दें। 

प्रकोष्ठ की बैठक में जिला संयोजक मनु पांडेय ने भी पुजारियों से अपील की कि वे वाल्मीकि समाज की बेटियों की शादी में जो भी दक्षिणा वे खुशी से दें उसे स्वीकार करें और उसमें 100 रुपये और मिलाकर कन्यादान में दे दें। हमें हमारी प्रतिष्ठा को भी पुनः स्थापना करना होगा। जिला अध्यक्ष देवेंद्र सोलंकी ने मंदिर प्रकोष्ठ की तारीफ करते हुए कहा की आज दिल्ली बीजेपी में सबसे ज्यादा सक्रिय होकर कोई प्रकोष्ठ अच्छा काम कर रहा है तो वह मंदिर प्रकोष्ठ ही है। यदि कोई पार्टी हिन्दू धर्म की चिंता कर रही है तो वह बीजेपी ही है। हमें बीजेपी को मजबूत करना होगा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments