Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यगोल्डन बेल्स स्कूल में टीर्चस बने रामायण केरेक्टर्स, बच्चों को दिखाई रामलीला

गोल्डन बेल्स स्कूल में टीर्चस बने रामायण केरेक्टर्स, बच्चों को दिखाई रामलीला

प्रियंका रॉय

टीर्चस खुद बने रामयण के कलाकार

स्कूल में दो साल बाद दशहरा सेलिब्रेशन

बच्चों ने डांस कर बनाया माहौल

शुक्रवार को दिल्ली के अशोक विहार स्थित गोल्डन बेल्स स्कूल में दशहरा सेलिब्रेसन डे मनाया गया। आपकों बता दें कि कोरोना महांमारी के दो साल बाद स्कूलों में इस तरह से नवरात्री पर्व मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में बच्चों को भगवान श्री राम की कहानी बताई गई। ताकी बच्चे अपने सनातन धर्म से जुड़े रहे। इतनी सुविधा होनें के बावजूद सभी बच्चों को संभालने वाली टीर्चस आज खुद रामलीला किरादारों की भूमिका अदा करती नज़र आई । ताकि बच्चों को अपनी संस्कृति से अभी से जोड़ा जा सके। वही सभी टीर्चस ने अपने-अपने किरादारों का रोल बहुत अच्छे से अदा किया।

इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे भी राम-सीया के किरदार में सजें हुएं दिखें। और जमकर डांस किया। साथ हीरामलीला में अपनी भूमिका अदा की। बच्चों में रामायण को इस तरह से समझानें की व्यवस्था स्कूल प्रशासन बखूबी निभाता नज़र आया। बच्चों ने जय श्री राम के जयकारे भी लगाएं। हनुमान जी ने तो बच्चों को खूब लुभाया। इस अवसर पर कई बच्चें सांस्कृतिक परिधान पहंने नजर आएं। बच्चों के सामने पूरी रामायण को झांकी के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। बात-चीत के दौरान जब प्रिंसिपल मैम से दशहरा सैलिब्रेशन की तैयारियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंंने कहा कि इस उत्सव को मनाने का उद्देश्य बच्चों को संस्कार और संस्कृति से जोड़े रखना है।

पहले सभी आयोजन स्कूल में मिलजुल कर करवाए जाते थे मगर 2 साल से कोविड-19 की वजह से स्कूल बंद था इसलिए स्कूलों में इस तरह का सेलिब्रेशन नहीं किया जा रहा था! लेकिन आज हमें यह अवसर मिला है हम बहुत खुश है! और बच्चों ने भी इसमें पुरी तरह से सहयोग दिया है। वही जब उनसे उनके किरदीर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके लिए ये बेहद चैलेंजिंग था। बहुत कम समय में हमनें बच्चों के सहयोग से अच्छे से तैयारी पूरी कर ली।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments