Saturday, April 20, 2024
spot_img
HomeराजनीतिBJP Politics: हिन्दू मुस्लिम के मुद्दे के खिलाफ खड़े हुए बीजपी के...

BJP Politics: हिन्दू मुस्लिम के मुद्दे के खिलाफ खड़े हुए बीजपी के ही दिग्गज नेता!

बीजेपी सांसद  प्रवेश वर्मा का नाम लिए बिना पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद प्रवेश वर्मा ने   मानवता और इंसानियत को सबसे बड़ा धर्म बताया, दिल्ली में करवा चौथ महोत्सव पर दार्शनिक और शायराना अंदाज में बताया चांद का धर्म,  डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा- ईद भी चांद का, करवा चौथ भी चांद का, हिन्दू मुस्लिम का फर्क बच्चों को  हमने बताया, आज इंसान बनाना सबसे बड़ी चुनौती, देश और समाज सौहार्द का वातावरण

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

अब बीजेपी ज्यादा दिन हिन्दू मुस्लिम मुद्दे को भुना नहीं पाएगी। इसकी बड़ी वजह है कि अब समाजवादियों के साथ ही खुद बीजेपी के नेताओं ने इस मुद्दे का विरोध करना शुरू कर दिया है। वरुण गांधी और मेनका गांधी तो इस मुद्दे का विरोध कर रहे ही हैं अब खुद बीजेपी के ही नेता भी हिन्दू मुस्लिम मुद्दे के खिलाफ खड़े हो रहे हैं। 

दरअसल करवाचौथ पर एक कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने बिना नाम लिए सांसद प्रवेश वर्मा पर निशाना साधते बीजेपी के हिन्दू मुस्लिम मुद्दे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

दरअसल दिल्ली में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के समुदाय विशेष के बहिष्कार किये जाने वाले विवादित बयान का जवाब देते हुए बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने तीखा  हमला बोला है। उन्होंने प्रवेश वर्मा का नाम लिए बगैर कहा है कि हम हिन्दू-मुस्लिम विवाद में  न पड़ें। करवा चौथ पर आयोजित एक  कार्यक्रम में अपनी पत्नी समेत पहुंचे डॉ. हर्ष वर्धन ने चांद का उदाहरण देकर शायराना अंदाज में चाँद का धर्म बताया।

” ईद भी तेरी, करवाचौथ भी तेरा, ए  चाँद ये तो बता तेरा धर्म क्या है ? ईद में भी चांद देखा जाता है और करवा चौथ में भी चांद देखा जाता है। चांद और सूरज ने कभी किसी से भेदभाव नहीं किया। दोनों सबको सामान रूप से रोशनी देते हैं। बहुत ही दार्शनिक अंदाज में डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा की हिन्दू मुस्लिम, पूजा पद्धति देश -धर्म आदि के बारे में बच्चों को हमने ही बताया है। हमें अब बच्चों को बताना होगा कि आज मानवता ही सबसे बड़ा धर्म है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments