Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMCDदिल्ली मे डेंगू अलर्ट, 5 दिन में 321 केस, कोविड जोन के...

दिल्ली मे डेंगू अलर्ट, 5 दिन में 321 केस, कोविड जोन के बेड्स पर होंगे भर्ती

प्रियंका रॉय

डेंगू के बढते आकड़ो ने पिछले 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ा

10 से 15 फीसदी बिस्तर डेंगू के मरीजों के होंगें आरक्षित- मनीष सिसोदिया

दिल्ली में कुल मामले 1258 के पार

कोविड मरीजो के लिए आरक्षित बेड्स पर होंगे भर्ती

दिल्ली में बारिश के कारण डेगू का आकड़ा दिन-प्रति दिन बढता ही जा रहा है। आपको बता दे के इस बार डेंगू के बढते आकड़ो ने पिछले 5 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि शहर के ,अस्पतालों से 10 -15 फीसदी बिस्तर डेंगू के मरीजों के लिए आरक्षित होंगे। इसके अलावा कोई भी अस्पताल बिस्तरों की कमी के चलते किसी मरीज को भर्ती करने से मना नहीं करेगा।

दिल्ली नगर निगम की सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल सितंबर के अंत तक डेंगू के 937 मामले सामने आए हैं । अक्टूबर के शुरुआती पांच दिनों में 321 और मामले मिले। इसके बाद कुल मामले 1258 पहुंच गए हैं। बयान में कहा गया है कि सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा है और स्थिति पर नजर रखे हुए है। कोरोना के मरीजो के लिए करीब 8800 बेड्स आरक्षित किए गए है।

इनमे एक फीसदी से भी कम पर मरीज भर्ती है। ऐसे में खाली बैड का इस्तेमाल दूसरे मरीजों के लिए हो सकता है। मनीष सिसोदिया ने डेंगू और अन्य समस्याओं से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है। साथ ही अस्पतालों और संबंधित अधिकारियों को डेंगू के मामलों से निपटने और बेहतर रणनीति बनाने मे मदद करने के लिए एकीकृत पोर्टल पर मामलें के विवरण को लगातार अपडेट करने को लेकर निर्देश जारी किेए है।

.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments