glam orgy ho spitroasted.pron
total italian perversion. jachub teens get pounded at orgy.
site

DIWALI: दिवाली पर माँ लक्ष्मी की ऐसे करे पूजा,सही से जान ले ये पूजन विधि,सारी मनोकामनाएं होंगी पूरी

प्रियंका रॉय

देशभर में 24 अक्टूबर को दिवाली मनाया जायेगा। इस दिन माँ लक्ष्मी और गणेश भगवान की पूजा अर्चना की जाती है। मान्यता है कि यदि आप सच्चे मन और विधि विधान से पूजा करते हैं, तो धन की देवी मां लक्ष्मी और बुद्धि के देवता गणेश भगवान आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपका पूरा साल अच्छा बीतेगा और आप पर लक्ष्मी-गणेश जी की कृपा बनी रहेगी।हिन्दु शास्त्र के अनुसार दिवाली पर माँ लक्ष्मी और गणेश जी की नई मूर्ती की स्थापना करना बेहद शुभ माना जाता है।ये त्योहार देशभर में बड़े ही हरषोल्लास के साथ मनाया जाता है। दिवाली के दिन अपने जीवन में सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए अपने घर, दुकान, ऑफिस आदि में मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करनी चाहिए। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा पाने के लिए उनकी पूजा पूरे विधि विधान के साथ करनी चाहिए। दुकान, ऑफिस और घर में लक्ष्मी पूजन की अगल विधि है।

कैसे करे मां लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा

1-दिवाली के दिन मुख्य रूप से माता लक्ष्मी और गणेश जी का पूजन किया जाता है। उनके पूजन के लिए सबसे पहले आप पूजा स्थान को साफ़ करें और एक चौकी पर लाल या पीले रंग का कपड़ा बिछाएं। 

2-उस लाल कपड़े में दिवाली की पूजा के लिए घर में माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की मूर्ति विराजमान करें।

3-इसके बाद प्रतिमा के सामने कलश में जल भरकर और आम की पत्तियां लगाकर रखें। इसके बाद मां लक्ष्मी और गणेश भगवान सहित सभी देवी-देवताओ का अवाहन करते हुए सभी मूर्तियों पर तिलक लगएं और दीपक जलाकर जल,मौली,हल्दी और पुष्प अर्पित करते हुएं माता लक्ष्मी का स्मरण करे।

4-महालक्ष्मी और देवी सरस्वती की षोडशोपचार पूजन करें. रोली, मौली, हल्दी, सिंदूर, मेहंदी, अक्षत, पान, सुपारी, अबीर, गुलाल, कमल का फूल, कलावा, पंचामृत, फल, मिठाई, खील बताशे, इत्र, पंचरत्न, खीर, पीली कौड़ी, गन्ना, नारियल आदि अर्पित करें.
5-दिवाली पर मां काली की विशेष पूजा की जाती है लेकिन गृहस्थ जीवन वालों को देवी काली की सामान्य रूप से पूजा करनी चाहिए। शास्त्रों के अनुसार स्याही, दवात को काली देवी के प्रतीक रूप में पूजा जाता है।

6-पूजा में मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करें। इस दिन तिजोरी, बहीखाता और व्यापारिक उपकरणों की भी पूजा करनी चाहिए। दिवाली की रात श्री सूक्त, लक्ष्मी सूक्त, लक्ष्मी चालीसा का पाठ करना उत्तम माना जाता है।

7-सभी में प्रसाद बांटे और जरूरमंदों को अन्न, गर्म कपड़े सामर्थ अनुसार दान करें।

टिप्पणियाँ
Loading...
bokep
nikita is hot for cock. momsex fick meinen arsch du spanner.
jav uncensored