Wednesday, April 24, 2024
spot_img
HomeराजनीतिIndian Politics : इंग्लैंड के प्रधानमंत्री के इस्तीफे से सबक लेनी चाहिए...

Indian Politics : इंग्लैंड के प्रधानमंत्री के इस्तीफे से सबक लेनी चाहिए राजनेताओं को : रामकिशन

समाजवादी विचारक और पूर्व सांसद ने कहा – प्रधानमंत्री मोदी क्या करेंगे विचार 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

भरतपुर ।  समाजवादी विचारक और पूर्व सांसद पंडित रामकिशन ने यू के के प्रधानमंत्री द्वारा अपने वायदे पूरे नहीं करने पर पद से दिये इस्तीफे को साहसी फैसला बताते हुए कहा कि राजनेताओं को इससे सबक लेनी चाहिये ।
पंडित रामकिशन ने कहा कि इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा देते वक्त अपनी कमजोरी स्वीकारना ऐतिहासिक फैसला है वो भी ऐसे वक्त में जब लोंग तमाम विफलताओं के चलते कुर्सी से चिपके रहते है | उन्होने कहा कि खास कर इससे हमारे देश के राजनेताओं को जरूर प्रेरणा लेनी चाहिये ।
पूर्व सांसद ने कहा कि हमारे  देश के प्रधान मंत्री ने भी वर्ष 2014 में ” अच्छे दिन आएंगे ” किसानों की आय दोगुनी होगी ‘ नौजवानों को प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देंगे ‘ खाते में 15 लाख आयेगे ‘काला धन लाएंगे ‘ हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज में बैठे गे जैसे तमाम वादे किये थे जो आज तक पूरे नहीं हुए वल्कि देश में मंहगाई ‘ वेरोजगारी ‘ आर्थिक विषमताएं ‘ लगातार बढ़ती जा रही है । नोटबंदी से जनता परेशान रही और डालर के मुकाबले रुपया निम्न स्तर पर गिरता जा रहा है । प्रधानमंत्री चुप्पी साधे बैठे हुए है जबकी जनता अपने को ठगी महसूस कर रही है ।
 उन्होने कहा की मोदी सरकार का  इनमें एक भी वादा पूरा नहीं हुआ और प्रधानमंत्री जी इन वायदो पर अब चर्चा ही नहीं करते | प्रधानमंत्री मोदी की इन तमाम विफलताओं के वाद क्या वो कोई विचार करेंगे यह सवाल उठता है । उन्होने कहा कि हमारे देश के राजनेताओं को भी प्रेरणा लेकर राजनीति में वजाय पद मोह के इसी तरह का आदर्श प्रस्तुत करना चाहिये ।
  किसान नेता इन्दल सिहं जाट ने यूके के प्रधानमंत्री के इस्तीफे की प्रशंसा करते हुए इसे स्वच्छ लोकतंत्र के लिये मील का पत्थर बताया

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments