Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यजाने कोविड के 2 साल बाद तोता राम मार्केट का हाल,पटाके बैन...

जाने कोविड के 2 साल बाद तोता राम मार्केट का हाल,पटाके बैन को लेकर क्या बोलती पब्लिक  

प्रियंका रॉय

क्यों सुनसान पड़ी है तोता राम मार्केट की सड़के

इस साल की दिवाली बेहद ही खास मानी जा रही है। कोरोना के दो साल बाद ये मौका मिला है जब लोग ऑफलाइन मार्केटिंग में ज्यादा इंट्रस्ट लेते दिखाई दे रहै है। इस साल जहां कुछ बाजारों मे ताबड़तोड़ भीड़ देखने को मिल रहा है तो वही दिल्ली के फेमस मार्केट तोता राम मार्केट मे इसका उल्टा देखने को मिला। मार्केट में मौजूद कुछ लोगों का काम अच्छा चलता दिखाई दिया तो वही कुछ लोगों का कहना था कि सुबह से शाम तक वह केवल मक्खियां ही मार रहे है।उनका काम अभी भी बहुत मंदा चल रहा है। वही अन्य दुकानदारों का कहना था कि इस साल उन्हें पिछले साल के मुताबिक 70 प्रतिशत ज्यादा का फायदा हो रहा है।

तोता राम मार्केट की पब्लिक से जब पटाको पर प्रतिबंध को लेकर पूछा गया तो एक ओर जहां सरकार के इस फैसले को लेकर लोगों मे भारी गुस्सा देखने को मिला तो वही दूसरी ओर कुछ लोग इसका समर्थन करते हुए भी नज़र आये। आपको बता दे इस साल भी दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण को ध्यान मे रखते हुए दिल्ली पटाको पर पूर्णरूप से बैन लगा दिया है। दिल्ली में हर साल सर्दियों के मौसम में प्रदूषण की समस्या बढ़ जाती है। इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इस साल सख्त एक्शन लेते हुए पटाको पर बैन के साथ-साथ बेचने वाले,खरीदने वाले और जलाने वालो पर 200 रूपये जुर्माना के अलावा 6 महीने की सजा भी लागू की है। 

बता दे कि सरकार 2018 से लगातार दिवाली पर पटाके बैन कर रही है इसके बावजूद दिवाली वाले दिन लोग खुलकर पटाके जलाते है। अब ये पटाके आते कहा ये है। या इसके पीछे कोई गैंग है जो पटाको को लोंगो तक पार्सल करता है।ये तो खैर कोई नहीं जानता।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments