Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeराष्ट्रीयPM Modi in Diwali: सरयू किनारे होने वाले छठे दीपोत्सव में शिरकत...

PM Modi in Diwali: सरयू किनारे होने वाले छठे दीपोत्सव में शिरकत करेंगे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन कर लेंगे मंदिर निर्माण का जायजा

पीएम मोदी सरयू नदी के तट पर ग्रीन और डिजिटल आतिशबाजी देखेंगे और दीपदान करेंगे। अयोध्या में दीपावली पर 15 लाख दीपक जलाकर बनाया जाएगा नया विश्व रिकॉर्ड

 दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों की तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस सप्ताह काफी व्यस्त तीर्थ भ्रमण कार्यक्रम है। छोटी दीपावली पर उनका अयोध्या पहुंचने का कार्यक्रम है। वह वहां पर दीपोत्सव में भाग लेंगे। रविवार को वह अयोध्या पहुंचेंगे और वहां भगवान श्री रामलला विराजमान की पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वह राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण भी करेंगे और मंदिर निर्माण का जायजा लेंगे। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री ‘‘भगवान राम के राज्याभिषेक’’ कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरयू नदी के तट पर ग्रीन और डिजिटल आतिशबाजी देखेंगे और दीपदान करेंगे। अयोध्या में दीपावली पर 15 लाख दीपक जलाकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा। अयोध्या से पहले पीएम मोदी शुक्रवार को उत्तराखंड के केदारनाथ और बद्रीनाथ के प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन करने जाएंगे। वह वहां दर्शन और पूजा के बाद विकास कार्यों का भी निरीक्षण करेंगे। प्रधानमंत्री वहां रिवरफ्रंट विकास कार्य की प्रगति की समीक्षा करेंगे तथा माणा गांव में सड़क और रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी केदारनाथ, बद्रीनाथ और अयोध्या के साथ दो दिन के लिए गुजरात में भी रहेंगे। वह करीब 15,670 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 19 अक्टूबर को पीएम मोदी पांच अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वह महात्मा मंदिर, गांधीनगर में डेफएक्सपो 22 का उद्घाटन करेंगे। वह अदलज में मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करेंगे। जूनागढ़ में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

उत्तराखंड के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित कार्यक्रम ‘‘गृह प्रवेशम’’ में शिरकत करेंगे और लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपेंगे। वह युवाओं से जुड़े एक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन करेंगे और राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं को समर्पित और आधारशिला रखेंगे। वह नए निर्माण तरीकों की प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे। 20 अक्टूबर को प्रधान मंत्री मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में भाग लेंगे, जिसके बाद वे व्यारा में विभिन्न विकास पहलों की आधारशिला रखेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments