Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यSURYA GRAHAN 2022: कुछ घंटो मे शुरू हो जाएगा साल का आखिरी...

SURYA GRAHAN 2022: कुछ घंटो मे शुरू हो जाएगा साल का आखिरी सूर्यग्रहण,भूलकर भी ना करे ये गलती

प्रियंका रॉय

साल का आखिरी सूर्यग्रहण कुछ ही देर मे आज यानी 25 अक्टूबर को शुरू हो जाएगा। भारत में सूर्यग्रहण शाम 4 बजकर 25 मिनट से लेकर 5 बजकर 28 मिनट तक देखा जा सकेगा। आपको बता दे कि इसके बाद ये ग्रहण 2031 में ही देखने को मिलेगा। ये साल 2022 का पहला ऐसा सूर्य ग्रहण है जो भारत में दिखाई देगा, इसलिए इसका सूतक काल भी मान्य होगा। सूर्य ग्रहण शुरू होने के 12 घंटे पहले ही सूतक काल शुरू हो जाता है। इसलिए भारत में इसका सूतक काल 25 अक्टूबर को भोर में 4 बजे के बाद मान्य होगा। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, सूर्य ग्रहण के दौरान कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए। वरना आपको भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। तो चलिए आपको बताते है सूर्यग्रहण के समय किन कार्यों से बचना चाहिए।

1- शास्त्रों के अनुसार, सूर्य ग्रहण के दौरान कुछ भी खाने से उसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसे में इस दौरान पका हुआ खाना खाने की मनाही होती है।

2- इस दौरान काटने-छीलने का काम भी न करें। 

3-शास्त्रो में माना जाता है इस दौरान नाकारात्मक ऊर्जा बढ जाती है। इसलिए इस दौरान किसी भी नए काम की शुरूआत नही करनी चाहिएं। इस दौरान नाखुन काटना,कंघी बिल्कुल नहीं करना चाहिएं।

4- ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, ग्रहण काल के दौरान गर्भवती महिलाएं घर से बाहर न निकलें और न ही इस दौरान चाकू-कैंची या किसी भी धारदार चीज का इस्तेमाल न करें। कहा जाता है कि ऐसा करने से बच्चे पर बुरा असर पड़ता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments