Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यUnseasonal Rain : कहीं पेड़ गिरे, कहीं बने गड्ढे ... बेमौसम बारिश...

Unseasonal Rain : कहीं पेड़ गिरे, कहीं बने गड्ढे … बेमौसम बारिश से बेहाल हुई दिल्ली

दिल्ली दर्पण टीवी 

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार से हो रही बारिश के चलते दिल्ली की सड़कों पर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। बारिश के चलते वाहनों की रफ्तार कम होने से जाम झेलना पड़ रहा है।

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार से हो रही बारिश के चलते दिल्ली की सड़कों पर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। बारिश के चलते वाहनों की रफ्तार कम होने से जाम झेलना पड़ रहा है। इसका असर अपने काम पर निकले लोगों पर पड़ रहा है। जहां लोग दफ्तर देरी से पहुंचे रहे हैं वहीं ट्रेन पकड़ने या अन्य इमरजेंसी कार्य के निकले लोगों को अतिरिक्त समय लग रहा है। इधर, सड़कों पर बने गड्ढों से हादसे का खतरा बना रहता है।

लोगों ने शिकायत की

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव, जाम और गड्ढे होने की शिकायतें मिली हैं। इन शिकायतों को लेकर मौके पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस के जवानों को अवगत करवाया गया है। साथ ही संबंधित विभागों को भी इस संबंध में जानकारी दी गई है। कई स्थानों पर इन समस्याओं का समाधान हुआ है लेकिन कई जगहों पर गड्ढों के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यहां झेलनी पड़ी परेशानी

सोमवार को भी बारिश के चलते नजफगढ़ रोड पर उत्तम नगर से तिलक नगर तक लोग जाम से परेशान रहे। बारिश की वजह से आनंद पर्वत, पीरा गढ़ी चौक, जीटीके डिपो और पांडव नगर अंडरपास में जलभराव हुआ, जिसके चलते यहां से निकलने में मुश्किल का सामना करना पड़ा। ट्रैफिक पुलिस ने सड़क से संबंधित विभागों को इससे अवगत करवा दिया है। इनके ठीक होने तक यहां हादसों की संभावना बनी हुई है।

बाजार

त्योहारी सीजन में बारिश के चलते बाजार में खरीदारी भी घटी है। लगातार हो रही बारिश के चलते सीमित संख्या में ही लोग खरीदारी के लिए निकल पा रहे हैं। इससे थोक और फुटकर दोनों तरह के ग्राहक कम हैं। सरोजिनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा का कहना है कि सामान्य दिनों में बाजार में 30 से 40 हजार ग्राहक आते हैं। हर सप्ताह शनिवार और रविवार का इंतजार रहता है। इस बार करवा चौथ और अन्य त्योहार भी हैं लेकिन इस बार शनिवार और रविवार को चार-पांच हजार ग्राहक ही आए।

सप्लाई नहीं कर पा रहे

चांदनी चौक, सदर बाजार और गांधी नगर कपड़े और अन्य सामान का सबसे बड़े थोक बाजार हैं। यहां से उत्तर भारत में इनकी सप्लाई होती है। चांदनी चौक के व्यापारी श्रीभगवान बंसल का कहना है कि दीपावली और शादियों के चलते बड़ी संख्या में छोटे दुकानदारों से ऑर्डर मिले हैं, लेकिन बारिश के चलते सप्लाई नहीं हो पा रहा।

मंडी

दिल्ली में आजादपुर और गाजीपुर बड़ी सब्जी मंडियों में से एक हैं। 60 फीसदी से अधिक जरूरत को आजादपुर मंडी पूरा करती है। आढ़ती जय किशन ने बताया कि बारिश के चलते आवक प्रभावित हुई है, जिससे सब्जियों के दामों में तेजी आई है। फलों की आवक प्रभावित हुई है। केले और सेब समेत सभी की कीमतों में तेजी है।

गड्ढे आवजाही में बन रहे परेशानी का सबब

बारिश के चलते पटेल चौक, गोल डाक खाना, मोती बाग, तालकटोरा स्टेडियम, रजोकरी, महारानी बाग, नजफगढ़ रोड, मंगोलपुरी और डीबीजी रोड इलाके में गड्ढे बन गए हैं, जिसकी शिकायतें लोगों ने ट्रैफिक पुलिस से की हैं।

पेड़ गिरने की शिकायत

बारिश के चलते कई जगहों पर पेड़ गिरने की शिकायतें भी मिली हैं जिसे संबंधित एजेंसियों के साथ मिलकर कटवाने का काम किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments