Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअन्यUP Prayagraj : खून की जगह चढ़ा दिया मौसमी का जूस, मरीज...

UP Prayagraj : खून की जगह चढ़ा दिया मौसमी का जूस, मरीज की मौत, अस्पताल सील


सी.एस. राजपूत 

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर काफी सतर्क नजर आती है लेकिन अस्पताल की कुछ कमियों के कारण ही अब स्वास्थ्य  व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे हैं। ताजा मामला प्रयागराज जिले का है, जहां एक निजी अस्पताल की लापरवाही के कारण एक डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह कथित मौसमी का जूस चढ़ा दिया गया। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई और दो दिन बाद मौत हो गई, जिसके बाद इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होने लगा तो जरा भी देर न करते हुए यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को सील कर दिया।  

अस्पताल के मालिक ने किया यह दावा

दरअसल प्रदीप पांडे नाम के मरीज को 17अक्टूबर को तबीयत बिगड़ने के बाद प्रयागराज के ग्लोबल हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। परिजनों का दावा है कि डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें प्लेटलेट्स की जरूरत है। इसके बाद वे डॉक्टरों की बताई जगह से प्लेटलेट्स लेकर आए। इसके बाद जब ये प्लेटलेट्स कथित मौसमी का जूस मरीज को चढ़ाया गया तो उसकी तबीयत बिगड़ गई। वहीं अस्पताल के मालिक का दावा है कि ये प्लेटलेट्स दूसरे अस्पताल से लाई गई थीं। मरीज को रिएक्शन के बाद इसे चढ़ाना बंद कर दिया गया था।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने तत्कालीन लिया एक्शन

दरअसल इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिला प्रशासन एक्शन में आ गया, जिसके बाद यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के आदेश पर हॉस्पिटल को सील कर दिया गया, जिसके बाद यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के आदेश पर हॉस्पिटल को सील कर दिया गया। वहीं बृजेश पाठक ने ट्वीट कर कहा, प्रयागराज में झलवा स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल द्वारा डेंगू मरीज को प्लेटट्स की जगह मौसमी का जूस चढ़ा देने के वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए अस्पताल को सीज कर दिया गया है। प्लेटलेट्स पैकेट को जांच के लिए भेज दिया गया है। दोषी पाए जाने पर हॉस्पिटल के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments