Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONDelhi Mcd Election : अशोक विहार से बम्पर जीत की ओर पूनम...

Delhi Mcd Election : अशोक विहार से बम्पर जीत की ओर पूनम भारद्वाज 

बीजेपी प्रत्याशी की पदयात्रा में उमड़ी भीड़ से कार्यकर्ताओं में दिखाई दे रहा है भारी उत्साह, आप की सत्ता विरोधी लहर का मिल रहा है फायदा 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

दिल्ली के अशोक विहार वार्ड की झुग्गियों में बीजेपी प्रत्याशी पूनम भरद्वाज की पदयात्रा ने “आप ” और कांग्रेस के होश उड़ा दिए हैं। इस पदयात्रा में सुरेश भारद्वाज ने फिर से साबित कर दिया है कि झुग्गियों में उनकी पकड़ और प्रभाव अभी बरकार है।  

दरअसल बुधवार को अशोक विहार वार्ड से बीजेपी की प्रत्याशी पूनम भारद्वाज ने पदयात्रा निकाली। इस पदयात्रा में उमड़ी भीड़ से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की नींद उड़ गई है। दरअसल बीजेपी जानती है कि वज़ीर पुर में उनका लालू स्टाइल नेता सुरेश भारद्वाज है तो फिर सब कुछ मुमकिन है। बीजेपी के लिए सबसे मुश्किल कहे जाने वाले इलाके वज़ीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में सुरेश भारद्वाज का कोइ जबाब नहीं है। वज़ीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया की झुग्गी बस्ती में भारद्वाज परिवार का कितना प्रभाव है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां से सुरेश भारद्वाज ने दो बार चुनाव जीतकर अपने को साबित किया है। पहली बार सुरेश भारद्वाज खुद चुनाव लड़े  और उसके बाद जब उनकी सीट महिला हुई तो उनकी पुत्र वधु पूनम भारद्वाज को जीत दिलाई। जब इस बार इस वार्ड में कुछ फेर बदल हुआ तब भी लोग इस वार्ड पर बीजेपी की जीत मान रहे हैं। लोग खुले मन से स्वीकार कर रहे हैं कि पूनम भारद्वाज की बंपर जीत होगी।  

दरअसल अशोक विहार वार्ड से बीजेपी प्रत्याशी पूनम भारद्वाज की बम्पर जीत को पक्का माने जाने का बड़ा कारण है। झुग्गियों से अलग इस वार्ड में अशोक विहार का पॉश इलाका भी जुड़ा  है।  यह क्षेत्र हमेशा से बीजेपी का मजबूत गढ़ रहा है। बीजेपी के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन  में अशोक विहार की प्रमुख सामाजिक धार्मिक संस्थाएं भी खुलकर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में आ गई हैं। नए परिसीमन में समस्त अशोक विहार फेज -2 के साथ-साथ  इस वार्ड से वज़ीर पुर गावं भी जुड़ा है। इस बार गावं में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों ने टिकट दी है। पिछले नगर निगम चुनाव में जब कांग्रेस ने गांव से टिकट दी थी तो पूरे गांव ने बम्पर वोट दिया लेकिन फिर भी कांग्रेस को बड़ा कमाल नहीं दिखा सकी। अब यहां दो उम्मीदवार है, दोनों ही गुर्जर समाज से हैं। ऐसे में गावं के लोगों को भी मालूम है कि इसके नतीजे क्या होंगे ?

देखने की बात यह है कि वज़ीरपुर में विधायक आम आदमी पार्टी से है और इंडस्ट्रियल एरिया से पार्षद भी आम आदमी पार्टी का ही है। ऐसे में “आप ” यहाँ सत्ता विरोधी लहर का भी सामना कर रही है। आम आदमी पार्टी पर लगे भ्र्ष्टाचार के आरोपों ने भी बीजेपी को मजबूत किया है। ऐसे में आप के वोटों का बिखराव बीजेपी की जीत की बड़ी वजह मानी जा रही हैं। इन संभावनाओं और समीकरणों ने बीजेपी कार्यकार्ताओं में जोश भर दिया है, वहीँ “आप ” और कांग्रेस खेमे में खलबली है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments