Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeस्वास्थ्यFirozabad News : शिविर में सहायक उपकरण के लिए 168 लोगों का...

Firozabad News : शिविर में सहायक उपकरण के लिए 168 लोगों का पंजीकरण

फिरोजाबाद । टूंडला ब्लॉक परिसर में मंगलवार को आयोजित विशेष शिविर में 168 दिव्यांगजनों तथा वृद्धों का मेडिकल टीम द्वारा चेकअप के बाद सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए पंजीकरण किया गया।
खंड विकास अधिकारी नीरज शर्मा ने बताया ब्लॉक परिसर में आज नारखी ब्लॉक क्षेत्र तथा टूंडला नगर पालिका, ब्लॉक क्षेत्र के दिव्यांगजन एवं राष्ट्रीय वयोश्री योजना के तहत 168 लोगों का मेडिकल टीम द्वारा परीक्षण के बाद एल्मिको द्वारा सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए पंजीकरण किया गया। उन्होंने बताया कि 148 दिव्यांग जनों को सहायक उपकरणों में ट्राई साइकिल, वैशाखी, छड़ी, कान की मशीन आदि के लिए पंजीकरण किया गया तथा 20 वृद्धजनों को गले का पट्टा, नीकैप, व्हीलचेयर, कंबोर्ड चेयर, छड़ी, कान की मशीन आदि का चेकअप के बाद पंजीकरण किया गया।


श्री शर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार दिव्यांग जनों एवं वृद्धों को मदद देने के लिए ग्राम प्रधान, विधायक और सांसद द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र भी इस शिविर में मान्य किए गए। शिविर में सीएससी टूंडला की स्वास्थ्य टीम द्वारा दिव्यांग एवं वृद्धों का सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए जांच की गई। बुधवार को 30 नवंबर को इस तरह का शिविर फिरोजाबाद ब्लाक परिसर में आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर एल्मिको के डॉ. श्रीकांत, डॉ. अनिल तथा डॉ. अभिषेक शर्मा ने पंजीकरण कराया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments