Wednesday, April 24, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONMCD Election : कांग्रेस ने जारी की 250 उम्मीदवारों की सूची

MCD Election : कांग्रेस ने जारी की 250 उम्मीदवारों की सूची

एमसीडी चुनावों के लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस ने रविवार को एमसीडी चुनाव के लिए 250 उम्मीदवारों की सूची जारी की, AAP ने चुनावों में जीत दर्ज करने के लिए युवाओं पर खेला है दांव

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

कांग्रेस ने रविवार को एमसीडी चुनाव के लिए 250 उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने उम्मीदवारों की सूची ट्विटर पर साझा किया। उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की अनुमोदित सूची की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं। वहीं आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनावों में जीत दर्ज करने के लिए युवाओं पर दांव खेला है। पार्टी ने दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों में से 55 प्रतिशत में महिला उम्मीदवारों को उतारा है। यही नहीं एक ट्रांसजेंडर को भी टिकट दिया है।

पदाधिकारियों ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने महिलाओं के लिए आरक्षित 125 सीटों के अलावा 13 सामान्य सीटों पर भी महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है। महिला उम्मीदवारों को तरजीह देने के संबंध में AAP की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं द्वारा कराए गए सर्वेक्षण में ये महिला उम्मीदवार जनता की पहली पसंद बनकर उभरी हैं। जनहित के मुद्दों पर सक्रिय भागीदारी इन महिला उम्मीदवारों के पक्ष में गई है। यही कारण है कि सामान्य सीटों पर उन्हें टिकट दिया गया है।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि एमसीडी चुनावों में युवा चेहरों को भी प्राथमिकता दी गई है। अधिकांश 23 और 24 उम्र वर्ग के उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है। आम आदमी पार्टी की ओर से जारी बयान में यह भी कहा गया है कि ऐसे कई उम्मीदवार हैं जिनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है, फिर भी हमनें उन्हें टिकट दिया है ताकि वे आगे बढ़कर समाज की सेवा सकें और दूसरों को भी जनसेवा के लिए प्रेरित कर सकें।
इस बार एमसीडी चुनावों में AAP की तगड़ी फिल्डिंग के चलते त्रिकोणीय मुकाबले के आसार बन रहे हैं। इस बार एमसीडी चुनाव के मुख्य मुद्दों में टूटी सड़कें, जलजमाव और कचरा प्रबंधन जैसी समस्याएं उठाई जा रही है। आम आदमी पार्टी कचरा प्रबंधन के मसले पर एमसीडी में सत्तारूढ़ भाजपा को घेर रही है। वहीं भाजपा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पलटवार कर रही है। उत्तरी दिल्ली (आरडब्ल्यूए) के अध्यक्ष अशोक भसीन कहते हैं कि इलाके की 80 फीसद सड़कें टूटी हैं। इलाके में सीवर लाइन ठीक कराने की जरूरत है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments